धनबाद अग्निकांड: राजगीर की दो पत्नियां, दोनों ने तोड़ा एक साथ दम…रुला देगी हादसे की दर्दनाक कहानी – Aaj Tak

झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद अपार्टमेंट में हुए भीषण अग्निकांड ने जहां एक तरफ शादी की खुशियों को आंसू और दर्द में बदल दिया वहीं दूसरी तरफ कई परिवार भी उजड़ गए. इस हादसे में ना सिर्फ दुल्हन स्वाति के मां, भाई और दादा की मौत हो गई बल्कि उनके चाचा की दो पत्नियों की भी जान चली गई.

स्वाति के चाचा राजगीर इस सदमे को सह नहीं पा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अपार्टमेंट अग्निकांड में राजगीर लाल की दोनों पत्नियां गौरी देवी और पुतुल देवी की भी मौत हो गई. जिस दौरान यह घटना हुई उस दौरान उनका बेटा दीपक किसी काम से फ्लैट से नीचे उतर आया था इसलिए उसकी जान बच गई. राजगीर शादी समारोह में नहीं गए थे.

राजगीर ने दो शादियां की थी और वो दुल्हन स्वाति के पिता के मौसेरे भाई हैं. अग्निकांड के बाद राजगीर और उनका बेटा गौरी और पुतुल को ढूंढते रहे लेकिन दोनों नहीं मिलीं. उन्हें सुबह पता चला कि उनकी मौत हो चुकी है जिसके बाद दीपक का रो-रो कर बुरा हाल है.

बता दें कि यह हादसा अपार्टमेंट में रहने वाले सुबोध लाल की बेटी स्वाति की शादी के दौरान हुआ. वो दो साल पहले ही आशीर्वाद अपार्टमेंट में परिवार के साथ शिफ्ट हुए थे. वो पेशे से कारोबारी हैं और केले और कॉस्मेटिक का व्यवसाय करते थे.

इस अग्निकांड के बाद झारखंड सरकार ने  सभी मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जरूरत पड़ने पर घायलों को इलाज के लिए बाहर भी भेजा जाएगा. मंत्री की तरफ से बिल्डरों पर कार्रवाई करने का आदेश भी प्रशासन को मिला है.

दीये से लगी थी आग 

बता दें कि धनबाद के जोड़ाफाटक शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद अपार्टमेंट में मंगलवार की शाम करीब 6:30 बजे आग लग गई थी.

इस अपार्टमेंट में रहने वाले सुबोध लाल की बेटी की शादी थी. उनके घर में हजारीबाग और बोकारो से रिश्तेदार आए हुए थे. आग की चपेट में आने से 15 लोगों की जान चली गई.

Related posts