MP: बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री के घर की सुरक्षा बढ़ाई गई, पुलिस के साथ पर्सनल सिक्योरिटी भी तैनात – Aaj Tak

बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को धमकी मिलने के बाद उनके मध्य प्रदेश के छतरपुर में स्थित घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उनके घर के बाहर अब पुलिस के साथ निजी सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं. हालांकि, घर के अंदर जाने की किसी को इजाजत नहीं है. पंडित धीरेन्द्र शास्त्री भले ही इस घर में नहीं रहते हैं, लेकिन यह घर अब श्रद्धा का केंद्र बना हुआ है. बागेश्वर धाम आने वाले लोग घर पर शीश नवाकर माथा टेक कर यहां से आगे बढ़ रहे हैं.

दरअसल, धीरेंद्र शास्त्री के सुर्खियों में आने के बाद वह वापस बागेश्वर धाम लौट आए हैं. इस दौरान पिछले कुछ दिनों से बागेश्वर धाम में श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ गई है. बड़ी तादाद में भंडारा भी चलाया जा रहा है, जहां हजारों लोग प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं.

दरअसल, विवादों के बीच बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जान से मारने की धमकी मिली थी. शास्त्री के मध्य प्रदेश स्थित छतरपुर जिला निवासी चचेरे भाई लोकेश गर्ग के मोबाइल नंबर पर धमकी भरा कॉल आया था. पुलिस ने केस इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

जिले के बमीठा थाना इलाके के गढ़ा गांव में रहने वाले लोकेश गर्ग (27 ) बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चचेरे भाई हैं. रविवार की रात 9:15 बजे उनके मोबाइल पर अज्ञात कॉल आया था. रिसीव करने पर दूसरी तरफ से शख्स ने धीरेंद्र शास्त्री से बात कराने की मांग की.

जब लोकेश गर्ग ने फोन करने वाले शख्स से पूछा कि कौन धीरेंद्र? तो कॉल करने वाले ने कहा था कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री. इसके जवाब में लोकेश ने कहा था कि हामरी उन तक पहुंच नहीं है. बात करा पाना आसान नहीं है. यह सुनकर दूसरी तरफ से शख्स ने बोला था कि मेरा नाम अमर सिंह है. तुम धीरेंद्र की तेरहवीं की तैयारी कर लेना और फोन काट दिया था. उनकी शिकायत पर बमीठा थाना पुलिस ने धारा 506 और 507 के तहत एफआईआर दर्ज की थी.

अमेरिका

श्याम मानव की भी सुरक्षा बढ़ी

उधर, बागेश्वर धाम धीरेंद्र शास्त्री पर आरोप लगाने वाले और चैलेंज देने वाले अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के उपाध्यक्ष श्याम मानव की सुरक्षा अचानक बढ़ा दी गई है. श्याम मानव को पहले भी सुरक्षा दी जाती थी. महाराष्ट्र की स्पेशल प्रोटेक्शन यूनिट के हथियारबंद 2 जवान उनकी सुरक्षा में होते थे. बावजूद इसके अब श्याम मानव की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है. अब श्याम मानव के साथ 2 SPU के जवान समेत 2 गनमैन और 4 पुलिस कर्मचारियों के साथ एक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. यह सुरक्षा श्याम मानव को लगातार मिल रही जान से मारने की धमकी के बाद दी गई है.

आपको बता दें कि श्याम मानव नागपुर के रवि भवन (सरकारी आवास) में पिछले कई दिनों से रुके हुए हैं. यहीं से वह बागेश्वर महाराज धीरेंद्र शास्त्री पर आरोप-प्रत्यारोप कर चैलेंज दे रहे हैं. सुरेश भट सभागृह में श्याम मानव के हुए कार्यक्रम के दौरान भी कुछ लोगों ने हंगामा किया था. उसके बाद मिली धमकी के बाद सुरक्षा के मद्देनजर उन्हें और भी सुरक्षा दी गई है.

Related posts