‘अपना हिस्सा छोड़ ऐसे कैसे चले जाएं…’, नीतीश के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा का पलटवार – Aaj Tak

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार को लेकर चल रही तनातनी के बीच नया बयान सामने आया है. पार्टी छोड़ने की अटकलों को फिर से नकारते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार को अपना बड़ा भाई कहा है. साथ ही JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वो अपना हिस्सा छोड़कर नहीं जाएंगे. 

उपेंद्र कुशवाहा ने आजतक की ही स्टोरी को ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने…! ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प ले.’ इसके आगे उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर….?

नेता आते-जाते हैं- नीतीश कुमार

इससे पहले बुधवार को ही नीतीश कुमार ने खुलकर उपेंद्र कुशवाहा पर हमला बोला था. नीतीश ने बुधवार को कुशवाहा के आरोपों का खंडन किया. उन्होंने कहा- हमारी पार्टी कमजोर नहीं हुई है. ये झूठे आरोप हैं. लोगों को जो कहना है, कहने दो. हमारी पार्टी का कोई भी व्यक्ति किसी अन्य पार्टी के संपर्क में नहीं है. उन्होंने कहा- मैंने किसी को नहीं रोका. नेता अपनी इच्छा से आ और जा सकते हैं.

JDU के कमजोर होने की कही थी बात

भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच बीते दिन मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा ने बयान दिया था कि JDU कमजोर हो रही है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि हाल के दिनों में नीतीश कुमार कमजोर हुए हैं. इससे जदयू कमजोर हो रही है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, राजनीतिक रूप से जब जब नीतीश कुमार कमजोर हुए हैं, हमने उनको सहयोग करने का काम किया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा, आज कुछ लोग उपेंद्र कुशवाहा को गाली दे रहे हैं, लेकिन इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ लोग नीतीश कुमार को कमजोर करने की साजिश रच रहे हैं.

ऐसे शुरू हुईं बीजेपी में जाने की अटकलें

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते जब उपेंद्र कुशवाहा दिल्ली के एम्स में रुटीन चेकअप के लिए भर्ती हुए थे, तब उनसे मुलाकात करने बिहार बीजेपी के तीन नेता पहुंचे थे, जिनमें 2 पूर्व विधायक संजय टाइगर और प्रेम रंजन पटेल शामिल थे. इसी के बाद से अटकलें लगाई जाने लगीं कि उपेंद्र कुशवाहा JDU छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं.  

BJP से संपर्क की बात कहकर खड़ा किया विवाद

इस बारे में जब कुशवाहा से पूछा गया था तो उन्होंने कहा कि बीजेपी के किसी नेता के साथ मुलाकात का यह अर्थ निकालना कि हम बीजेपी के संपर्क में है, ये गलत है. संपर्क की बात इस अर्थ में की जा रही है कि बीजेपी के नेताओं से हमारी पार्टी का जो जितना बड़ा नेता है, वह उतना ही ज्यादा संपर्क में है. 

‘मैं JDU में रहूंगा’

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि हमारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड दो-तीन बार बीजेपी के संपर्क में गई और फिर संपर्क से बाहर हो गई. पार्टी अपनी रणनीति के हिसाब से जो आवश्यक होता है, वह करती है. उन्होंने कहा था कि मेरे बारे में ऐसी चर्चा करने का कोई मतलब है क्या? मैं जेडीयू में रहूंगा कि नहीं यह मेरे अलावा और कौन तय कर सकता है?

Related posts