Lucknow Building Collapse: लखनऊ में बिल्डिंग गिरने से मचा हड़कंप, 9 लोग घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी – ABP न्यूज़

Lucknow Building Collapses: उत्तर प्रदेश के लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर एक रिहायशी इमारत गिरने से हड़कंप मच गया है. इस हादसे में 9 लोग घायल हुए हैं और 40-50 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है. इसके साथ ही मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन करना शुरू कर दिया है. भूकंप के कारण बिल्डिंग गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है. यह हादसा लखनऊ के हजरतगंज क्षेत्र के वजीर हसन रोड पर हुआ है और इमारत पुरानी बताई जा रही है.

वहीं इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लेते हुए राहत और बचाव कार्य के कराए जाने के निर्देश दिए हैं. इस हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है. वहीं जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर जाकर राहत कार्य पर कराने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश भी जारी किया है.  

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक इस हादसे के मौके पर पहुंच चुके हैं. इस हादसे को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा कि इमारत अचानक गिर गई, राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद हैं. लोगों को बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है. डिप्टी सीएम ने कहा कि लखनऊ के सभी अस्पताल अलर्ट पर हैं,  चार मंजिला मकान अचनाक गिरा है. सभी आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं, घटनास्थल पर ज्यादा से ज्यादा एम्बुलेंस को बुलाया गया है, अभी भी मौके पर 20 से अधिक एम्बुलेंस मौजूद हैं.

UP News: आचार्य प्रमोद कृष्णम का कांग्रेस से ही सवाल, दिग्विजय सिंह के बयान पर ‘हेडमास्टर’ को घेरा

Related posts