लखनऊ में पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिरी, हादसे में तीन लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी – Aaj Tak

यूपी की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया. वजीर हसन रोड पर पांच मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 30 से 35 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. इसके साथ ही डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए हैं.

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बताया कि तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई. मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें हैं. उन्होंने कहा कि मौके पर तीन लोगों के शव मिले हैं. तीनों शवों को अस्पताल भेजा गया है. हम कोशिश कर रहे हैं कि लोगों को सुरक्षित बचा लिया जाए.

वहीं एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया और मौके पर NDRF और SDRF की टीमें भेजने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि घायलों को बेहतर इलाज के इंतजाम किए जाएं, साथ ही कहा कि वह घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाने की व्यवस्था करें. सीएम ने कई अस्पतालों को भी अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं.

हादसे का वीडियो यहां देखें

45 जवानों की टीम रेस्क्यू में जुटी

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सीएम ने घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. साथ ही जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कई अस्पतालों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. मौके पर NDRF की अतिरिक्त टीम भी पहुंच गई है, इसमें 45 जवान राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. 

हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई

सपा नेता का परिवार भी इसी बिल्डिंग में रहता था

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के बाद नगर विकास मंत्री AK शर्मा, सीएम योगी के सूचना सलाहकार अवनीश अवस्थी के साथ ही प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. पांच मंजिला इमारत में करीब 15 परिवार रहते थे. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता और नेता शाहिद मंजूर का परिवार भी इसी बिल्डिंग में रहता था. जब इमारत गिरी तो सपा नेता अब्बास हैदर के पिता और कांग्रेस नेता अमीर हैदर और उनकी पत्नी भी बिल्डिंग में मौजूद थे. इसके साथ ही बग़ल की बिल्डिंग में भी दरार आई है.
 

बिल्डिंग में 30 से 35 लोगों के फंसे होने की आशंका

डीजीपी डीएस चौहान ने कहा कि जिस समय बिल्डिंग गिरी उस समय 8 परिवार बिल्डिंग के अंदर थे. 5 लोग सकुशल निकाल लिए हैं. लगभग 30-35 लोगों के अंदर होने की संभावना है. रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है.

ये भी देखें 

Related posts