December Rashi Parivartan 2022: दिसंबर में सूर्य, बुध और शुक्र का गोचर, इन राशियों को मिलेगा लाभ – अमर उजाला

Rashi Parivartan December 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन और उनकी चाल में परिवर्तन का बहुत ही महत्वपूर्ण है। ग्रह परिवर्तन का इन 12 राशियों के साथ-साथ पूरे मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। साल 2022 का अंतिम महीना दिसंबर शुरू होने में बस कुछ ही दिन शेष हैं। सौर मंडल के प्रमुख ग्रह सूर्य, बुध और शुक्र अपना राशि परिवर्तन करने जा रहें हैं। इस साल के आखिरी महीने से कई राशियों के जातकों का अच्छा समय आ सकता है। जातकों को बुध, शुक्र और सूर्य देव का साथ मिल सकता है, जिस कारण उनके बिगड़े काम बन सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिसंबर में बुध देव तीन बार, शुक्र देव दो बार और सूर्य देव एक बार राशि परिवर्तन करेंगे। बुध देव पहले 3 दिसंबर 2022 को धनु राशि में प्रवेश करेंगे और उसके बाद धनु से निकलकर 28 दिसंबर को मकर राशि में जाएंगे। वहीं 31 दिसंबर से बुध देव वक्री अवस्था में फिर से धनु राशि में गोचर करेंगे। बुध देव के एक माह में तीन बार स्थान बदलने का लाभ कन्या राशि के जातकों को मिल सकता हैं। आइए जानते हैं कि ग्रहों के इस राशि परिवर्तन का लाभ किन राशियों को जातकों को मिल सकता है।

Mokshada Ekadashi 2022: कब है मोक्षदा एकादशी? जानें पूजा मुहूर्त, पारण समय और महत्व

पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023

मेष राशि

सूर्य के प्रभाव से आपकी जो बीमारी है वह दूर हो जाएगी। नौकरी करने वालों के लिए अच्छा मौका आने वाला है। व्यापार में आप कई अच्छे और बेहतरीन सौदे कर सकते हैं। कोर्ट कचहरी के मामले सुलझने वाले हैं।
कर्क राशि

राजनीति में सक्रिय लोगों के लिए दिसंबर का महीना महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। समाज में आपके प्रति सम्मान का भाव बढ़ेगा। वाहन या संपत्ति खरीदने के लिए पहल करेंगे
सिंह राशि 

सिंह राशि के लिए दिसंबर में किया गया हर गोचर लाभकारी रहेगा। पुराने लेन-देन पूर्ववत हो सकते हैं। यह अच्छे रिटर्न और अप्रत्याशित वित्तीय लाभ का संयोजन है। विदेश यात्रा का अवसर प्राप्त होगा।
तुला राशि

काम के सिलसिले में किसी जगह जाने की योजना बनाएं। आपका पूरा माह सुखद रहेगा। फंसा हुआ पैसा वापस मिलेगा। स्वास्थ्य तंदरुस्त रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा।

Related posts