‘भारत संग रिश्तों में दखलंदाज़ी न करें’, चीन ने अमेरिकी अधिकारियों को दी चेतावनी: पेंटागन – BBC हिंदी

Copyright: ANI

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा को लेकर बयान दिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए इंटरव्यू में अमित शाह से सवाल किया गया कि वो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को कैसे देखते हैं और इसके क्या नतीजे होंगे.

इस पर शाह ने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि राजनेता को मेहनती होना चाहिए और जब कोई पूरी मेहनत करता है तो ये अच्छा है. लेकिन राजनीति में केवल लगातार किए जाने वाले प्रयासों का ही परिणाम देखने को मिलता है. इसलिए, इंतज़ार कीजिए और देखते जाइए.”

Copyright: ANI

अमित शाह ने गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कहा कि राज्य में कांग्रेस अभी भी मुख्य विपक्षी पार्टी है लेकिन वो पूरे देश में संकट से घिरी है जिसका असर गुजरात में भी दिख रहा है.

गुजरात में आम आदमी पार्टी भी जोर-शोर से चुनावी अभियान चला रही है. यहां तक कि पार्टी जीत का दावा भी कर रही है.

आम आदमी पार्टी को गुजरात में कितनी बड़ी राजनीतिक ताकत माना जा रहा है, इस पर शाह ने कहा कि किसी भी पार्टी के पास देश के किसी भी हिस्से में काम करने का अधिकार है, लेकिन उन्हें स्वीकार करना या न करना जनता के हाथ में है.

अमित शाह ने कहा कि चुनाव हो जाने दीजिए, शायद आप के उम्मीदवारों का नाम सफल उम्मीदवारों की सूची में रहे ही न.

Copyright: ANI

पीएफ़आई पर बैन का कारण

पॉपुलर फ़्रंट ऑफ़ इंडिया (पीएफ़आई) पर प्रतिबंध की क्या ज़रूरत थी, इस सवाल पर शाह ने कहा, “इस संगठन की राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों, ख़ासतौर पर युवाओं में कट्टरता भरकर उन्हें आतंकवाद की ओर ढकेलने से जुड़ी बहुत सी जानकारी और सबूत जुटाने के बाद मोदी सरकार ने पीएफ़आई को बैन करने का निर्णय किया. कई राज्यों ने भी पीएफ़आई को बैन करने की मांग की थी.”

Related posts