Gujarat Opinion Poll: गुजरात में किस पार्टी को मिल सकता है पूर्ण बहुमत, कांग्रेस या BJP? सर्वे – ABP न्यूज़

Gujarat Opinion Poll 2022: गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. गुजरात में आज पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार का अभियान थम जाएगा. गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में वोट डाले जायेंगे. चुनाव से पहले इंडिया टीवी-मैटराइज फाइनल ओपिनियन पोल के नतीजे सामने आये हैं. इसके मुताबिक गुजरात में बीजेपी विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत हासिल कर सकती है. इसके बाद कांग्रेस के दूसरे स्थान पर रहने का अनुमान है. 

किसे कितनी सीटें मिल सकती है?
गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा. इस फाइनल ओपिनियन पोल के मुताबिक, गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से बीजेपी के खाते में 109 से 124 सीटें आ सकती है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार गुजरात में बीजेपी को पूर्ण बहुत मिल रहा है. गुजरात में कांग्रेस को 182 विधानसभा सीटों में से 51 से 66 सीटें मिलने की संभावना है. कांग्रेस बीजेपी के बाद दूसरे नंबर पर बनी रह सकती है. पहली बार सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी के हिस्से 0-7 सीटें आ सकती है. यहां बता दें, गुजरात में 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी.

आपराधिक बैकग्राउंड वाले उम्मीदवार
गुजरात में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में बस कुछ ही दिन बचे हैं. चुनाव से पहले एडीआर की रिपोर्ट ने 1,621 उम्मीदवारों में से 330 या करीब 20 प्रतिशत उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने की जानकारी दी है. एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) मुताबिक इस सूची में 61 उम्मीदवारों के साथ आम आदमी पार्टी सबसे ऊपर है. रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के 60 और बीजेपी के 32 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. 

ये भी पढ़ें:

News Reels

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव में 1621 उम्मीदवारों में से 330 के खिलाफ आपराधिक मामले, एडीआर की रिपोर्ट में खुलासा

Related posts