ABP C-Voter Opinion Poll: बीजेपी, कांग्रेस और AAP को गुजरात में कितनी सीटें मिल सकती हैं? फाइनल ओपिनियन – ABP न्यूज़

Gujarat Election ABP C-Voter Opinion Poll: गुजरात में पहले चरण के लिये चुनाव प्रचार कल शाम (29 नवंबर) को थम जाएगा. गुजरात में सत्ता पाने के लिये सियासी दलों ने पूरी ताकत झोंक रखी है. 1 दिसंबर को 89 सीटों पर पहले फेज की वोटिंग है. जबकि 93 सीटों पर 5 दिसंबर को चुनाव होगा. सत्ता का सिक्सर लगा चुकी बीजेपी सातवीं बार आने के लिए जोर लगा रही है. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार में ताकत झोंके हुए हैं.

सवाल ये कि क्या बीजेपी के हाथ लगेगी सत्ता की बाजी..या कांग्रेस के हाथ में होगी सत्ता की चाबी? कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ये पहली बड़ी परीक्षा है. छह चुनावों से कांग्रेस यहां विपक्ष में है और इस बार प्रचार में गांधी परिवार भी पहले के चुनावों की तरह सक्रिय नहीं है. पिछले 5-6 चुनावों से यहां बीजेपी और कांग्रेस में सीधा मुकाबला होता रहा है, लेकिन इस बार अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी पूरी ताकत के साथ चुनावी अखाड़े में हैं. 

गुजरात चुनाव का फाइनल ओपिनियन पोल

क्या इस बार गुजरात में कांग्रेस की किस्मत बदलेगी? आप के चुनाव मैदान में होने का क्या असर होगा? इन तमाम सवालों का जवाब देश जानना चाहता है. ऐसे में abp न्यूज़ के लिए सी वोटर ने फाइनल ओपिनियन पोल किया है. ओपिनियन पोल गुजरात में सभी 182 सीटों पर किया गया है. इसमें 19 हजार 271 लोगों की राय ली गई है. ये ओपिनियन पोल 22 नवंबर से 28 नवंबर तक किया गया है. इस ओपिनियन पोल में मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस 3 से प्लस माइनस 5 फीसदी है.

News Reels

सी वोटर ने ओपिनियन पोल में गुजरात की जनता से पूछा कि गुजरात में किसे कितनी सीट मिल सकती हैं? इस सवाल के चौंकाने वाले जवाब मिले हैं. सर्वे में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान है. देखिए सर्वे के नतीजे- 

गुजरात में किसे कितनी सीट मिल सकती हैं?
स्रोत- सी वोटर 
कुल सीट- 182

बीजेपी-  134-142
कांग्रेस-   28-36
आप-       7-15
अन्य-       0-2

उत्तर गुजरात में किसे कितनी सीट मिल सकती हैं?
स्रोत- सी वोटर 
कुल सीट- 32

बीजेपी-  20-24
कांग्रेस-   8-12
आप-      0-1
अन्य-      0-1

दक्षिण गुजरात में किसे कितनी सीट मिल सकती हैं?
स्रोत- सी वोटर 
कुल सीट- 35

बीजेपी-  27-31
कांग्रेस-    2-6
आप-      1-3
अन्य-      0-1

सौराष्ट्र में किसे कितनी सीट मिल सकती हैं?
स्रोत- सी वोटर 
कुल सीट- 54

बीजेपी- 38-42
कांग्रेस-  4-8
आप-    7-9
अन्य-    0-1

मध्य गुजरात में किसे कितनी सीट मिल सकती हैं?
स्रोत- सी वोटर 
कुल सीट- 61

बीजेपी- 45-49
कांग्रेस- 10-14
आप-     0-2
अन्य-     0-2

नोट: abp न्यूज़ के लिए ये ओपिनियन पोल सी-वोटर ने किया है. ओपिनियन पोल के नतीजे पूरी तरह से लोगों से की गई बातचीत और उनके द्वारा व्यक्त की गई राय पर आधारित हैं. इसके लिए abp न्यूज़ ज़िम्मेदार नहीं है. 

ये भी पढ़ें- 

Gujarat Assembly Elections 2022: 2017-21 तक बीजेपी को गुजरात में सबसे अधिक कॉर्पोरेट चंदा मिला, कांग्रेस की रकम जानकर चौंक जाएंगे

Related posts