Gujarat Election 2022: पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक, अहमदाबाद की रैली में नो फ्लाइंग – ABP न्यूज़

Gujarat Election 2022: गुजरात चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद में एक जनसभा कर रहे थे. इस दौरान पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. बावला जिला में हो रही रैली के बीच तीन शख्स ड्रोन कैमरे से वीडिया रिकॉर्डिंग कर रहे थे. वहीं जिला प्रशासन ने सभा के पास के दो किलोमीटर क्षेत्र को बुधवार (23 नवंबर) को ही नो ड्रोन फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया था. 

पुलिस कांस्टेबल अनूप सिंह भरतसंग ने बताया कि करीब 4.30 बजे के तीन शख्स माइको ड्रोन चला रहे थे. इसी बीच हमने ड्रोन चलाने वाले से इसे नीचे उतरवाया. इसकी जांच करने पर पता चला कि इसे फिल्म बनाने के लिए उड़ाया जा रहा था, इसमें लगे ऑपरेटिंग कैमरा में कोई विस्फोटक नहीं था. 

गिरफ्तार किए गए निकुल रमेशभाई, राकेश कालूभाई और राजेशकुमार मांगीलाल प्रजापति को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 188 के तहत गिरफ्तार कर एफआईआर दर्ज कर ली है. हालांकि तीनों का पिछला कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है, जो किसी राजनीतिक पार्टी या संगठन से जुड़े नहीं हैं. पुलिस ने बताया कि पहली नजर में इनका किसी को नुकसान पहुंचाने का इरादा नजर नहीं आता है.  

पीएम मोदी ने क्या कहा? 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात में बीजेपी की सरकार ने शिक्षा क्षेत्र को बदल दिया है और इसे अधिक वैज्ञानिक और आधुनिक बना दिया है. उन्होंने बताया कि राज्य में शिक्षा का बजट बढ़कर 33,000 करोड़ हो गया है.

News Reels

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल चुनाव प्रचार अभियान के दौरान शिक्षा के ‘‘दिल्ली मॉडल’’ का जोरशोर से जिक्र कर रहे हैं और वादा कर रहे हैं कि यदि राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो वह सरकारी विद्यालयों में आमूलचूल परिवर्तन करके दिखाएगी.

ये भी पढ़ें:

Gujarat Election 2022: गुजरात में एक सीएम की कुर्सी बचाने राज्य में प्रचार करने आए तीन सीएम और एक डिप्टी CM

Related posts