Horoscope Today 24 November 2022: मिथुन, तुला, वृश्चिक राशि वाले सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल – ABP न्यूज़

Horoscope Today 24 November 2022, Daily Horoscope, Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज प्रतिपदा तिथि रहेगी. आज पुरे दिन शाम 07:36 तक अनुराधा नक्षत्र फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. चन्द्रमा वृश्चिक राशि में रहेगे. आज का शुभ समय दो है. सुबह 07:00 से 08:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया एंव शाम 05:00 से 06:00 बजे तक शुभ का चौघड़िया रहेगा. वहीं दोपहर 01:30 से 03:00 बजे तक राहुकाल रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल  (Rashifal in Hindi)-

मेष राशि- जीवनसाथी से प्रेम और तालमेब बढ़ाने के प्रयास में लगे रहेंगे. बिजनेस में रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना न के बराबर लग रही है. सोचे हुए काम पूरे नहीं होंगे. कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य नहीं रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों के काम से अधिकारी नाखुश हो सकते हैं. समस्याओं और झगड़ों को सुलझाने में व्यस्त रहने की संभावना है. आपकी जीवन की गाड़ी आज पटरी पर नहीं चलेगी. आपके लिए बेहतर होगा दिन को शांति और संयम से बिताएं. परीक्षा को देखते हुए विद्यार्थियों को भयभीत होकर नहीं, अपनी निडरता के साथ पढ़ाई का आंकलन करें. सेहत को लेकर दिन भर तनावग्रस्त और चिंतित रहेंगे. 

वृषभ राशि- आपके दाम्पत्य जीवन में कुछ परेशानियां आएंगी. आप दिन भर सुस्त बने रहेंगे. संतान से सुख मिलेगा. ससुराल वालों के कारण लाभ कमाने की संभावना रहेगी. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. घर परिवार को समय देंगे. अपने अनुसार स्थितियों से लड़ने की आदत डालेंगे, जिससे आपको खुशी मिलेगी. परिवार के लोगों में प्रेम देखने को मिलेगा. वर्कस्पेस पर नए ऑर्डर आ जाने से आप वर्कलोड बढ़ेगा साथ ही किसी कार्य को लेकर Boss आप पर प्रेशर बनाएंगे. विपरीत लिंग के लोगों के प्रति आकर्षण महसूस करेंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. आपकी सेहत ठीक रहेगी. 

मिथुन राशि- बुधादित्य, लक्ष्मीनारायण सर्वार्थसिद्धि और वासी योग के बनने से बिजनेस में आपको कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है, या किसी बड़े प्रोजेक्ट के लिए आपको कॉल आ सकता है. विद्यार्थियों को के लिए दिन अनुकूल रहेगा. तनाव के माहौल मे भी मस्त रहने से आप दूसरों के लिए प्रेरणा बनेंगे. बिजनेस में आप अपनी मेहनत पर ध्यान देते हुए आगे बढ़ेंगे. अचानक धन लाभ प्राप्त करेंगे. आप गलत तरीकों से पैसा कमाने से बचें. आप कुछ पेशेवर मुद्दों के बारे में चिंतित रह सकते हैं. कार्यस्थल पर आपकी जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. धार्मिक कार्यों में रूचि लेंगे, कुछ राशि भी खर्च करेंगे. आप अपने भाई-बहनों के साथ सामंजस्यपूर्ण समय बिताएंगे. संतान सम्बन्धी खुशखबरी का एक समाचार आपको खुश कर देगा. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि करियर के मुद्दे से आपको परेशानी की संभावना है.

News Reels

कर्क राशि- आपको महिलाओं के कारण लाभ हो सकता है. सुनफा योग, वासी योग, अतिगंड योग के बनने से कामकाज से जुड़ी कोई खुशखबरी आपको खुश करेगी. आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध सामंजस्यपूर्ण रहेंगे. आपकी स्वास्थ्य समस्याओं में राहत मिलेगी लेकिन आपको सावधानी बरतनी चाहिए. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यापार के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. ज्ञान और कौशल के साथ कड़ी मेहनत के लिए काफी दिनों के बाद वर्कस्पेस पर आपके कार्य की तारीफ सुनने को मिल सकती है. आप नौकरी बदलने की दिशा में आगे बढ़ेंगे. आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. विद्यार्थियों को के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा. घर के वृद्धों का आशीर्वाद बना रहेगा.

सिंह राशि- किसी को वाहन न चलाने दे वाहन स्वयं ड्राइव करें. कामकाज में असफलता मिलने के योग हैं. प्रशासनिक अधिकारियों के लिए ये दिन अशुभ रह सकता है. दिन मिलाजुला यानी मिश्रित फलदायी है. मन में उलटे-सीधे विचार आकर आपको परेशान करेंगे. कुछ देर मौन रहें. जो होता है उसे होने दें. अपने से अनुभवी और अधिकारी की सलाह और नाराजगी से निराश नहीं होना चाहिए. आपका काम बिना बाधा के आसानी से आगे नहीं बढ़ेगा. बिजनेस करने वाले लोग नई योजनाएं बना सकते हैं. जिनसे सीधा सरोकार न होगा वो खबरें भी हैरान करेंगी. विद्यार्थियों को कुछ नया सीखने का प्रयास आपको अद्भुत अहसास कराएगा.

Shani Dev: चाहते हैं शनि देव न करें अनिष्ट तो भूलकर भी न करें ये काम, कर देते हैं सर्वनाश

कन्या राशि- वर्कस्पेस पर अपने वरिष्ठ लोगों के साथ आपकी समझ सामंजस्यपूर्ण रहेगी. सेहत को ध्यान में रखते हुए यात्रा न करें. अपने परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएंगे. घर में भौतिक सुखों का आनंद लेंगे. परिवार का माहौल आपको खुशी देगा. अपने पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में शांति और आनंद का अनुभव करेंगे. आपके जीवनसाथी पर क्रोध आ सकता है इसलिए आपको शांति और विनम्रता से बात करनी चाहिए. वासी योग व सर्वार्थसिद्धि योग के बनने से बिजनेस में सहयोगियों के साथ आपके संबंध मजबूती प्राप्त करेंगे. विद्यार्थियों को दिल लगाकर पढ़ सकेंगे. आपका पेट खराब होने की संभावना है. 

तुला राशि- धन को लेकर कोई डील आगे बढ़ सकती है, साथ ही आप किसी नए प्रोजेक्ट पर जोर- शोर से जुट जाएंगे. खर्च सामान्य रहेगा. व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे. आपकी इनकम में कुछ बढ़ोतरी होने की संभावना होगी. काम के सिलसिले में आपकी प्रशंसा होगी. इससे आपका मन खुश होगा. काम के सिलसिले में आपको कुछ नीरसता का अनुभव करना पड़ेगा. दिन बढ़िया रहेगा. जीवन साथी के साथ भावनात्मक लगाव रहेगा. प्रेम जीवन में भी खुशी और प्रेम भरे पल आएंगे. शादीशुदा जातकों का दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा और जीवनसाथी से निकटता बढ़ेगी. खिलाड़ियों को दर्द से राहत मिल सकती है. अब अभ्यास पर ध्यान दें.
   
वृश्चिक राशि- चन्द्रमा आपकी राशि में रहेगे जिससे मन विचलित रहेगा. विद्यार्थियों को के लिए यह औसत दिन होगा. सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कुछ खास प्रबंधन करेंगे. ऑनलाइन फूड डिलीवरी का बिजनेस करने वाले बिजनेसman को बिजनेस में सफलता मिलेगी. लेकिन वर्कस्पेस पर आप अपने काम से जी चुराएंगें जिससे कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. काम में मन लगेगा. आपके लंबित कार्य पूरे होंगे. वेतनभोगी लोगों को कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है. आपको किसी भी उपकरण को सावधानी से संभालना चाहिए. पेट में गड़बड़ी होने की संभावना है इसलिए ध्यान से खाएं.

धनु राशि- बिजनेस में नई योजनाएं बन सकती हैं लेकिन उन्हें धरातल पर लाने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी. अत्यधिक काम के बोझ का सामना करना पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों का काम बढ़ सकता है. साथ काम करने वाले और दोस्तो से मदद नहीं मिल पाएगी. प्रतिष्ठा में कमी आएगी. आप शाम तक थक सकते हैं और कमजोर महसूस कर सकते हैं. परिवार में किसी के साथ बहस हो सकती है. विद्यार्थियों को के सितारे पक्ष में नहीं चल रहे हैं. मामूली रूप से स्वास्थ्य की समस्या बेचैन करेगी. नकारात्मक विचारों का त्याग करें. सेहत के मामले में आप अपने खान-पान में संयम रखें. तनाव ना लें, काम के बीच खान-पान का ध्यान रखें.

मकर राशि- दिन लाभदायक रहेगा. कारोबारी लोगों को कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है. आप अपने लंबित कार्यों को पूरा करने की योजना बना सकते हैं. वर्कस्पेस पर कुछ बाधा आएगी जिनको पार पाने में आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पडे़गा लेकिन दोपहर बाद परिस्थितियां आपके अनुकूल बनेगी. आप अपने साथी के प्रति प्रेम और स्नेह महसूस करेंगे. जो लोग विवाह की गाँठ बाँधने के इच्छुक हैं, उन्हें एक अच्छा मेच मिल सकता है और बातचीत शुरू हो सकती है. आपका वैवाहिक जीवन बेहतरीन रहेगा. विवाहित जोड़ों के बीच प्यार और स्नेह में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को दैनिक गतिविधियों में लगे रहेंगे. आपकी सेहत ठीक रहेगी. आप स्वचछता का पूरा ध्यान रख सकेंगे.

कुंभ राशि- व्यापार में कुछ लाभ हासिल करेंगे. आपके बड़े भाई का सहयोग किसी तरह आपके लिए उपयोगी साबित होगा. बिजनेस मीटिंग में आपको सबकी बातें ध्यान पूर्वक सुननी चाहिए कुछ सिखने को मिल जाए. पेशेवर मोर्चे पर कुछ मुद्दों को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं. सुनफा योग, वासी योग, अतिगंड योग के बनने से वर्कस्पेस पर की गई कड़ी मेहनत आपको नई ऊंचाईयों पर ले जाएगी. आपका पूरा ध्यान परिवार पर केंद्रित करेंगे. आपको अपनी माता और संतानों के कारण लाभ होगा. खिलाड़ी अपनी लगन से अपने काम को अंजाम देंगे. आपका स्वास्थ्य बना रहेगा लेकिन मांसपेशियों में दर्द आपको परेशान करेगा.

मीन राशि- बिजनेस में धन संबंधी शुभ समाचार प्राप्त होंगे. वर्कस्पेस पर काम के सिलसिले में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे और आपकी सेहत मजबूत रहेगी. काम में आपको सराहना मिलेगी. आपका पारिवारिक जीवन उत्तम रहेगा लेकिन किसी के साथ मुद्दों पर बहस न करें. आपके पारिवारिक जीवन में प्रतिकूल विकास की संभावना रहेगी. दिन समझदारी से बिताएं. आप अपने जीवन साथी को लेकर चिंतित हो सकते हैं. व्यर्थ की बातचीत में समय न गवांए. विद्यार्थियों को के लिए उपलब्धियों का दिन होगा. ग्रुप में पढ़ाई करना आपके लिए बेहतर रहेगा. दांत दर्द के रूप में अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें या मुंह का संक्रमण आपको परेशान कर सकता है. 

Related posts