Horoscope Today 04 October: इन राशि वालों के लिए शुभ रहेगी नवरात्रि की नवमी तिथि, पढ़ें दैनिक राशिफल – अमर उजाला

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal

ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

October Horoscope 2022 : अक्तूबर महीने में किसका होगा भाग्योदय, किसे मिलेंगे शानदार मौके? पढ़ें मासिक राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज आपको साझेदारी में किसी बिजनेस में लाभ मिल सकता है, इसलिए आप यदि पार्टनरशिप में कोई काम करेंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। मित्र की सहायता से आज आपका कोई रुका हुआ काम बन सकता है। लेकिन कुछ मित्र आपके शत्रु भी बन सकते हैं, जिनसे आपको बातचीत करनी होगी व उनके मन में चल रही कुछ उलझनों को समाप्त करना होगा। आज आपके अधिकारी आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे व आपके दिए गए सुझावों का कार्य क्षेत्र में स्वागत होगा।

Aries Weekly Horoscope (03-09 October) : जानें कैसा रहेगा मेष राशि के लिए यह सप्ताह

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज आपको अपने भाई बहनों से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए ही समाप्त करना होगा। यदि आप आज कोई निर्णय बुद्धि व विवेक से लेंगे, तो वह आपके लिए भविष्य में लाभदायक सिद्ध होगा, लेकिन आप किसी व्यक्ति की कही सुनी बातों में आकर कार्य क्षेत्र में किसी लड़ाई झगड़े को दावत दे सकते हैं, जो आपके लिए समस्या भरा रहेगा। जो लोग नौकरी में कार्यरत हैं और किसी दूसरे की तलाश कर रहे हैं, तो उनकी वह इच्छा भी आज पूरी होती दिख रही है। विद्यार्थियों को आज गुरुजनों की मदद से कोई स्कॉलरशिप भी प्राप्त हो सकती है।
मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज के दिन आपको जल्दबाजी में कोई लेनदेन से संबंधित फैसला लेने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी किसी गलती से आज कोई बड़ा नुकसान हो सकता है। आपको आज शेयर मार्केट में ज्यादा धन लगाने से बचना होगा, नहीं तो आपका वह धन फंस सकता है। आपको अपने आसपास में किसी की मदद करने का मौका मिले, तो अवश्य करें, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आज आपके घर व नौकरी में माहौल सामान्य रहने से आप कुछ तनाव मुक्त रहेंगे।
कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 

बिजनेस कर रहे लोग आज के दिन नई योजनाएं बनाएंगे। नौकरी में आज आप अपने जूनियर से आसानी से काम निकलवा पाएंगे। आज आप कड़वाहट में मिठास को बदलने की कला को अपनाकर अधिकारियों की आंखों का तारा बनेंगे। यदि आज आपको किसी गलत बात पर क्रोध आए, तो भी आपको नियंत्रण बनाए रखना होगा, नहीं तो आपका कोई वाद विवाद खड़ा हो सकता है और खाली बैठकर समय व्यतीत करने से अच्छा है कि आप अपने रुके हुए कामों को पूरा करें।

Related posts