गुजरात के वड़ोदरा में सांप्रदायिक हिंसा के बाद 40 गिरफ्तार : पुलिस – NDTV India

प्राथमिकी दर्ज कर दोनों पक्षों के आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

वडोदरा:

गुजरात में वडोदरा जिले के सावली शहर में धार्मिक झंडा लगाने को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए थे और इस दौरान पथराव हुआ था. इस मामले में पुलिस ने 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वडोदरा ग्रामीण पुलिस पीआर पटेल ने कहा, “40 गिरफ्तार हुए हैं. एक मुस्लिम त्योहार आ रहा है, जिसके कारण एक स्थानीय समूह ने अपने धार्मिक ध्वज को इलेक्ट्रॉनिक पोल पर बांध दिया था. पास में एक मंदिर है.” वडोदरा पुलिस के अनुसार, गश्त जारी है और स्थिति नियंत्रण में है. प्राथमिकी दर्ज कर दोनों पक्षों के आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

यह भी पढ़ें

ये भी पढ़ें-  “PM गुस्से में हैं…” : गांधी जयंती कार्यक्रम में नहीं आए केजरीवाल, LG की आपत्ति पर AAP का जवाब

सावली थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना शनिवार रात उस समय हुई जब लोगों के एक समूह ने धामीजी का डेरा इलाके में बिजली के खंभे पर अपने झंडे के साथ एक धार्मिक झंडा लगाने की कोशिश कर रहे दूसरे समुदाय के लोगों के समक्ष आपत्ति जताई.

पुलिस उप-निरीक्षक ए आर महिदा ने कहा, ‘‘ दोनों समुदायों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया. कोई भी घायल नहीं हुआ, लेकिन दंगाइयों ने एक वाहन और एक दुकान को क्षतिग्रस्त कर दिया.” महिदा ने कहा कि शनिवार देर रात दोनों समूहों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई. उन्होंने कहा कि 43 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. (भाषा इनपुट के साथ)

VIDEO: गृहमंत्री के दौरे को लेकर जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट

Related posts