उत्तराखंड में बड़ा हादसा, 50 बारातियों को लेकर जा रही बस खाई में गिरी, SDRF टीमें रवाना – Aaj Tak

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बड़ा हादसा हो गया है. यहां बरात लेकर जा रही बस गहरी खाई में गिर गई. बताया जा रहा है कि बस में करीब 40 लोग सवार थे. हादसे की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है.

सूत्रों का कहना है कि खाई ज्यादा गहरी होने की वजह से रेस्क्यू करने में मुश्किल आ सकती है. रात के अंधेरे में संपर्क होना मुश्किल बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, पौड़ी के धुमाकोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत रिखणीखाल बीरोंखाल मोटर मार्ग पर हादसा हुआ है.

यहां सीमड़ी गांव के पास बारातियों को लेकर जा रही बस खाई में जा गिरी. सूत्रों के मुताबिक, बस में करीब 45-50 लोग सवार थे. बस हरिद्वार जिले के लालढांग से पौड़ी के बीरोंखाल गांव जा रही थी. रास्ते में अचानक बस अनियंत्रित हो गई, जिससे यह हादसा हो गया. 

कोट्द्वार और पौड़ी से करीब 150 किलोमीटर दूर ये हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि खाई करीब 500 मीटर गहरी है. हादसे की जानकारी मिलने के बाद पौड़ी के जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, एसडीएम स्मिता परमार घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं.

डीजीपी बोले- अब तक छह लोगों को निकालकर भेजा जा चुका है अस्पताल

डीजीपी अशोक कुमार ने कहा कि बस 500 मीटर की खाई में गिर गई है. इस हादस में अब तक 6 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा जा चुका है. एसडीआरएफ कोटद्वार औ पौड़ी की टीमें भी रवाना हुई हैं. इसके अलावा 40 से 50 किलोमीटर के दायरे वाले थानों को भी सूचना दे दी गई है. वहां की पुलिस को मौके पर पहुंचने को कहा गया है.

विधायक दिलीप सिंह रावत ने भी घटना की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि खाई बहुत ज्यादा गहरी है. वहीं इस घटना को लेकर डीएम विजय कुमार जोगदंडे का कहना है कि हादसा काफी बड़ा है. अभी बिना मौके पर पहुंचे इस घटना में मौतों और घायलों का अंदाजा लगाना बेहद मुश्किल है.

SDRF टीमें घटनास्थल के लिए रवाना

बताया जा रहा है कि हादसा करीब 8 बजे हुआ. SDRF को धुमाकोट से 70 किमी आगे टिमरी गांव में एक बरात की बस खाई में गिरने की जानकारी मिली. यह बस लालढांग हरिद्वार से काड़ागांव जा रही थी. बस में करीब 45-50 लोग सवार थे. सेनानायक SDRF के निर्देश पर श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली व रुद्रपुर से SDRF की रेस्क्यू टीमें रवाना की गई हैं.

मुख्यमंत्री धामी बोले- टीमें रवाना कर दी गई हैं. प्रार्थना है कि सब सुरक्षित रहें

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बहुत दुखःद घटना है. लगभग 45 लोग बस में सवार थे. बस गहरी खाई में गिर गई है. वहां के अधिकारियों से मैंने बात की है. मैं खुद सभी से बात कर रहा हूं कि जल्द से जल्द बचाव का कार्य शुरू किया जाए.

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर संभव मदद की जाए. सीएम धामी ने कहा कि घटनास्थल के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं. वहां पर ग्रामीणों द्वारा भी बचाव कार्य किया जा रहा है. भगवान से प्रार्थना करता हूं कि सब सुरक्षित रहें.

Related posts