Shrikant Tyagi: श्रीकांत त्यागी के घर के बाहर फिर से लगे पेड़, त्यागी समाज ने दिया था 24 घंटे का अल्टीमेटम – Navbharat Times

नोएडा: नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी में श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) के घर के बाहर फिर से पेड़ लगा दिए गए। इस दौरान पुलिस प्रशासन के लोग भी मौजूद थे। शुरू में सोसायटी के दूसरे निवासियों ने इसका विरोध किया लेकिन पुलिस और नोएडा (Noida News) प्राधिकरण के अधिकारियों ने अनु त्यागी और सोसायटी के लोगों से बातचीत की। इसके बाद पेड़ लगा दिए गए।

इसी मांग को लेकर सोमवार को त्यागी समाज के लोग, त्यागी के परिवार के समर्थन में धरने पर बैठे थे। धरने पर बैठे त्यागी समाज के लोगों की नोएडा प्राधिकरण से मांग की थी कि 24 घंटे के भीतर अनु त्यागी के घर के बाहर उखाड़े गए पेड़-पौधे वापस लगाएं जाए। त्यागी समाज ने नोएडा प्राधिकरण को 24 घंटे की मौहलत देते हुए कहा की उन लोगों की सूची भी दी जाए जिन्होंने अनु त्यागी के घर पर बुलडोजर चलवाया था।

सोमवार को मांगेराम त्यागी की अगुवाई में नोएडा के सेक्टर-93 बी स्थित ग्रैंड ओमेक्स हाउसिंग सोसायटी के बाहर त्यागी समाज के लोगों ने धरना दिया था। धरने पर बैठे मांगेराम त्यागी की मांग थी कि नोएडा अथॉरिटी के जिस भी अधिकारी ने अनु त्यागी के घर पर बुलडोजर चलाया है उनकी जानकारी दी जाए। दूसरी मांग यह थीा कि अनु त्यागी के घर के बाहर जिन पेड़ों को उखाड़ कर फेंका गया है वे पेड़ दुबारा लगाया जाए।

अपनी मांगें पूरी करने के लिए मांगेराम त्यागी ने 24 घंटे का वक्त दिया था। साथ ही चेतावनी भी दीह गई थी कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो मुजफ्फरनगर का टेंट नोएडा में डाला जाएगा। उसके बाद चाह कर भी सरकार, नोएडा प्राधिकरण व पुलिस-प्रशासन आंदोलन को नहीं रोक पाएंगे।

Related posts