‘मोदी युग’ अब खत्म, बाला साहेब के नाम पर वोट मांग रहे फडणवीस: उद्धव ठाकरे – Aaj Tak

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को आड़े हाथों लेते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने शनिवार को दावा किया कि अब ‘मोदी युग’ (पीएम मोदी का प्रभाव) खत्म हो रहा है. इसलिए देवेंद्र फडणवीस को शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब के नाम पर वोट मांगना पड़ रहा है.

उद्धव ठाकरे का यह बयान देवेंद्र फडणवीस के एक दिन पहले दिए गए भाषण के बाद आया है, जिसमें फडणवीस ने आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) चुनाव जीतकर बाला साहेब ठाकरे का सपना पूरा करने की बात कही थी. उन्होंने इस दौरान कहा था कि बाला साहेब के सपने को पूरा करने की जिम्मेदारी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना (शिंदे गुट) और भाजपा गठबंधन सरकार की है.

उद्धव ने बाला साहेब के सपनों को कुचला

फडणवीस ने आगे कहा था कि बाला साहेब के विचारों का अनुसरण करने वाली असली शिवसेना का नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि जो लोग बाला साहेब को केंद्र में रखकर सत्ता में आए थे. उन्होंने आम मुंबईकर की अनदेखी कर बाला साहेब के सपनों को बुरी तरह कुचल दिया.

फडणवीस ने स्वीकार की बात!

फडणवीस के बयान पर तंज कसते हुए उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि बाला साहेब के नाम पर वोट मांगकर एक तरह से फडणवीस ने यह बात स्वीकार कर ली है कि अब ‘मोदी युग’ खत्म हो चुका है.

हर बार नया नाम ढूंढती है बीजेपी

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा,’भाजपा की यह नीति रही है कि वो हर बार नया नाम ढूंढते है और फिर उस नाम के आधार पर ही वोट मांगने लग जाते हैं’. उन्होंने कहा कि यही भाजपा का असली चेहरा है. लेकिन मुंबई के आगामी निकाय चुनाव में लोग भाजपा को करारा जवाब देने वाले हैं.

पार्टी को लेकर छिड़ी हुई है जंग

आने वाले समय में मुंबई में निकाय चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों के पहले ही भाजपा और शिवसेना (उद्धव गुट) के बीच बयानबाजी का क्रम बढ़ गया है. दरअसल, महाराष्ट्र से उद्धव सरकार के गिरने के बाद अब उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच शिवसेना पर कब्जे को लेकर जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ शिंदे शिवसेना पर अपना कब्जा चाहते हैं तो दूसरी तरफ उद्धव सरकार गंवाने के बाद अब किसी भी सूरत में पार्टी हाथ से नहीं जाने देना चाहते.

Related posts