नोएडा: गार्ड को भद्दी गालियां देने वाली महिला का वायरल वीडियो, मामला क्या है – BBC हिंदी

इमेज स्रोत, Social

नोएडा की एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वीडियो में यह महिला सोसायटी के सिक्योरिटी गार्ड के साथ अभद्र व्यवहार और गाली-गलौज करते हुए दिखाई दे रही हैं. गार्ड्स को भद्दी-भद्दी गालियां देने और धमकाने वाली इस महिला को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ये वीडियो नोएडा के सेक्टर 126 की एक सोसायटी का बताया जा रहा है. महिला गार्ड को भद्दी-भद्दी गालियां दे रही हैं और बीच-बीच में वो अपने हाथ भी चला रही है.

सोशल मीडिया पर जो जानकारी मौजूद है उसके मुताबिक़, सोसायटी के गेट पर तैनात एक गार्ड को सोसायटी का गेट खोलने में देरी हो गई. जिससे महिला नाराज़ हो गईं. इसके बाद उन्होंने गार्ड को भद्दी-भद्दी गालियां देनी शुरू कर दीं. उन्होंने कुछ ऐसे इशारे भी किए, जो अशोभनीय थे.

कैसे शुरू हुआ विवाद

यह महिला काफी गुस्से में थीं. गार्ड ने कई बार महिला को समझाने की कोशिश की लेकिन महिला ने पहले तो भद्दी-भद्दी गालियां दीं और इसके बाद आपत्तिजनक इशारे भी किए.

नोएडा की सोसाइटी का वायरल वीडियो

इमेज स्रोत, Social

कैसे सामने आया मामला

दरअसल, जिस समय यह महिला गेट के गार्ड से बदसलूकी कर रही थीं, उसी समय कुछ और गार्ड्स भी वहां आ गए थे. उन्हीं में से एक गार्ड ने इस पूरे प्रकरण का वीडियो बना लिया. जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया.

यह महिला, गार्ड को ‘बिहारी’ कहकर अपमानित करती भी दिख रही हैं. वीडियो के दौरान उन्हें ये कहते सुना जा सकता है कि ‘बिहार के गार्ड’ ऐसे ही होते हैं.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

नोएडा पुलिस ने मामले का वीडियो वायरल होने के बाद तुरंत ही कार्रवाई करते हुए जांच शुरु कर दी थी.

नोएडा पुलिस के मुताबिक़, वीडियो में गाली-गलौज करने वाली महिला से सवाल करने के लिए उन्हें हिरासत में ले लिया गया है.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक़, महिला के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 153ए, 323, 504, 505(2), 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

सोसाइटी के सेक्रेटरी अंकित कुच्छल ने बताया है कि सोसाइटी के गार्ड ने पुलिस में एक एप्लीकेशन दी, जिसके बाद एफ़आईआर दर्ज हुई है. उन्होंने बताया कि यह महिला किराएदार हैं और तीन-चार महीने पहले ही सोसाइटी में शिफ़्ट हुई हैं.

उन्होंने बताया कि सोसाइटी के अधिकारियों ने मकान के मालिक को संपर्क किया है और उनके खिलाफ़ कार्रवाई की बात कही है.

सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है नोएडा

  • दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालिवाल ने ये वीडियो ट्वीट करते हुए सख़्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने लिखा है, “ये महिला सरेआम इस गार्ड से इतनी गुंडागर्दी और गाली गालौच कर रही है. ये किस प्रकार का घटियापन है. इस महिला के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई बहुत ज़रूरी है.”
  • हर्ष वर्धन त्रिपाठी ने ट्वीट किया है, “श्रीकांत त्यागी ने जिस तरह का व्यवहार अपनी सोसायटी की महिला के साथ किया, वैसा ही व्यवहार यह महिला अपनी सोसायटी के गार्ड के साथ कर रही है. इस महिला के ख़िलाफ़ कार्रवाई कब होगी?”
  • नीतू झा लिखती है, “ये है महिला सशक्तिकरण? कब तक महिलाएं विक्टिम कार्ड खेलती रहेंगी? गार्ड को गेट खोलने में देर हुई तो महिला बौखला गई, इतनी भद्दी गालियां दीं जो न बोली जा सकती है न ही लिखी जा सकती है.”
  • रंजना उपाध्याय लिखती हैं, “महिला जागरूकता के लिए कई महिलाएं एड़ी चोटी का जोड़ लगा रही हैं, हर दिन हक और अधिकार पर चर्चा होती है लेकिन अफसोस की ऐसी औरतें समाज में गलत उदाहरण पेश करती हैं. एक नौकरी कर रहे व्यक्ति को नीचा दिखाना कहीं से भी वाहवाही लूटने वाला नहीं है.”
  • उमेश लिखते हैं, “वह गाली देने के साथ ही बिहारी शब्द का भी इस्तेमाल कर रही हैं. वह एक नस्लवादी, गाली देने वाली, संभवतः एक शराबी हैं.”
  • बिहार की द प्लुरल पार्टी की अध्यक्ष ने भी इस वीडियो पर आपत्ति जताई है. उन्होंने ट्वीट किया है, “कोई तो बिहार और ‘बिहारी’ को बाहर गाली खाने से रोकेगा! कोई तो हिंदुस्तान को याद दिलाएगा कि हम चंद्रगुप्त मौर्य, पुष्पमित्र शुंग, समुद्रगुप्त और शेरशाह के वंशज हैं! साम्राज्य बनाना और साम्राज्य छीनना दोनों हमें आता है। इसलिए ‘मैं बिहारी हूँ’.”

ये भी पढ़ें

Related posts