गुलाम नबी आजाद के बाद अब आनंद शर्मा ने छोड़ा हिमाचल प्रदेश कांग्रेस इकाई में पद – NDTV India

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई के पद से इस्तीफ दे दिया है. बीते दिनों पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने भी ऐसा ही किया था. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने रविवार को कहा कि वे पार्टी की हिमाचल प्रदेश इकाई की “संचालन समिति” के प्रमुख के रूप में इस्तीफा दे रहे हैं. बीते दिनों पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई अनुभवी नेता गुलाम नबी आजाद ने भी ऐसा ही किया था. ये घटनाक्रम ऐसे वक्त हो रहा है, जब कांग्रेस के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रक्रिया शुरू हो गई है. हालांकि तमाम अनुरोधों के बावजूद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष की जिम्मेदारी दोबारा संभालने को लेकर रुख कोई स्पष्ट नहीं किया है.

यह भी पढ़ें

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को केंद्र शासित प्रदेश में पार्टी की प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया था, लेकिन आजाद ने प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. तब जम्मू और कश्मीर में संगठन में सुधार के तौर पर गांधी ने आज़ाद के करीबी माने जाने वाले विकार रसूल वानी को अपनी जम्मू-कश्मीर इकाई का नया अध्यक्ष नियुक्त किया.

आजाद कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह के प्रमुख सदस्य हैं. यह समूह पार्टी नेतृत्व का आलोचक रहा है और एक संगठनात्मक बदलाव की मांग करते आया है. आजाद को राज्यसभा से सेवानिवृत्त होने के बाद दोबारा उच्च सदन में नहीं भेजा गया था. दो वरिष्ठ नेताओं का ऐसा रुख कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाने वाला है. 

मालूम हो कि आनंद शर्मा भारत सरकार में वाणिज्य और उद्योग और कपड़ा के प्रभारी पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री हैं. जून 2014 से, वे भारतीय संसद के ऊपरी सदन, राज्यसभा में विपक्ष के उप नेता हैं.

यह भी पढ़ें –  

राहुल की ‘ना’ के बाद गांधी परिवार से बाहर पार्टी अध्यक्ष की तलाश में कांग्रेस : सूत्र
भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ हवाई अड्डा, पंजाब और हरियाणा सरकार हुईं सहम

VIDEO: नई तरह की सामग्री कैसे फैशन उद्योग का भविष्य बदल रही है ?

Related posts