कश्मीर से आज 2 दिल तोड़ने वालीं खबरेंः एक और कश्मीरी पंडित की हत्या, बस गिरने से 7 जवान शहीद – Navbharat Times

श्रीनगर: कश्मीर के शोपियां स्थित छोटापोरा इलाके में एक बार फिर कश्मीरी पंडित की हत्या की घटना सामने आई है। आतंकियों के हमले में एक शख्स की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि एक सेब के बाग में दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर आतंकवादियों ने गोलियां बरसा दीं। इस आतंकी हमले में एक भाई की मौत हो गई, जिसका नाम सुनील कुमार बताया जा रहा है। वहीं दूसरा भाई गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। कश्मीर जोन पुलिस का कहना है कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आपको बता दें कि यह दो दिनों के अंदर दूसरी घटना है जबकि घाटी में इस तरह के आतंकी हमले की खबर सामने आई है। वहीं जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में मंगलवार को दर्दनाक हादसा हुआ है। जहां ITBP के जवानों से भरी बस नदी में जा गिरी। इसे हादसे में सात जवानों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक बस में 39 जवान सवार थे।

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा में किए गए थे तैनात
जवानों को ले जा रही बस चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रही थी। तभी पहलगाम के फ्रिसलान में यह बस नदी में जा गिरी। जवानों को अमरनाथ यात्रा के लिए इलाके की सुरक्षा में तैनात किया गया था। हादसे में कई जवानों के घायल होने की आशंका है। हादसा इतना बड़ा था कि चंदनवाड़ी के पास बस करीब 200 फीट नीचे नदी में जा गिरी और उसके परखच्चे उड़ गए।

घाटी में नहीं रुक रही टारगेट किलिंग
कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। धारा 370 हटने के बाद से ही आतंकी एक-एक कर कश्मीर पंडितों को गोली का निशाना बना रहे हैं। चाहे वह राहुल भट की हत्या रही हो या फिर महिला शिक्षक की घर के बाहर गोली मारकर हत्या ये सारी घटनाएं पूरी तरह से बदला लेने की रणनीति को लेकर आतंकियों की ओर से की गई हैं। इन हत्याओं के पीछे आतंकियों का मकसद साफ है कि गैर कश्मीरी लोग हमारे यहां फिर से एक बार पनपने न पाएं।

सुरक्षाबलों ने लिया टारगेट किलिंग का बदला
टारगेट किलिंग की घटनाओं के बाद ऑपरेशन में जुटी सेना ने कई आतंकियों को मार गिराया है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने राहुल भट की हत्या करने वाले आतंकियों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। ये तीनों ही आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के बताए जा रहे थे। सेना के ऑपरेशन में आतंकी लतीफ राथर भी मौत के घाट उतार दिया गया। इस पर काफी समय से सुरक्षाबल नजर बनाए हुए थे, क्योंकि लतीफ ने घाटी में कई हत्याओं को अंजाम दिया था। इसके साथ ही राहुल भट की हत्या भी उसी ने की थी।

Related posts