वायरल वीडियो केस: अजमेर दरगाह का खादिम सलमान मोहल्ले में ही घर बदल बदलकर रह रहा था, पढ़ें अपडेट – News18 हिंदी

अजमेर. नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) के खिलाफ विवादित वीडियो बनाकर उसे वायरल करने के आरोपी अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार (Khadim Salman Chishti arrested) कर लिया है. खादिम सलमान चिश्ती वीडियो वायरल करने के बाद दो दिन तक अजमेर में ही खादिम मोहल्ले में ही घर बदल-बदल कर रह रहा था. सलमान चिश्ती अजमेर के दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर है और वह आदतन नशेड़ी भी है. पुलिस अब उससे पूछताछ में जुटी है.

अपर पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि दो दिन पहले सलमान चिश्ती का वायरल वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी. मंगलवार देर रात दरगाह उपाधीक्षक संदीप सारस्वत और दरगाह थानाप्रभारी दलबीर फौजदार सहित क्यूआरटी तथा जिला पुलिस की स्पेशल टीम ने दरगाह इलाके में उसकी धरपकड़ के लिये तलाशी अभियान चलाया.

सलमान के बयान से पूरे राजस्थान में सनसनी फैल गई थी
इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सलमान चिश्ती को खादिम मोहल्ले से गिरफ्तार कर लिया गया. अब उससे पूछताछ की जा रही है. सलमान के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं. सलमान ने नूपुर शर्मा को लेकर बेहद भड़काऊ बयान का वीडियो बनाया था. बाद में उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था. उसके बाद सलमान चिश्ती फरार हो गया है. इससे पूरे राजस्थान में एक बार फिर से सनसनी फैल गई थी. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश फैलने लग गया था. इसको देखते हुये पुलिस ने पूरी ताकत के साथ आरोपी की तलाश में सर्च अभियान चला दिया था.

खादिमों की संस्था ने बयान से किया किनारा, राजपूत करणी सेना भड़की
वहीं अजमेर दरगाह के खादिमों की संस्था ने सलमान चिश्ती के बयान को लेकर कहा है कि अंजुमन इसका समर्थन नहीं करता है. सलमान चिश्ती के बयान से अंजुमन का कोई संबंध नहीं है. दूसरी तरफ सलमान के नूपुर शर्मा को लेकर दिये गये इस बयान के बाद राजपूत करणी सेना भड़क गई. राजपूत करणी अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना ने मांग करते हुये कहा कि अंजुमन इस खादिम का बहिष्कार कर कार्रवाई करे अन्यथा अजमेर दरगाह शरीफ में हिन्दू मत्था टेकने नहीं जाएंगे.

Tags: Ajmer news, Crime News, Rajasthan news, Viral video news

Related posts