बिहार: लालू यादव का हालचाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार – NDTV India

पटना:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज पटना के पारस अस्पताल में भर्ती राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) से मिलने के लिए पहुंचे. उन्होंने लालू यादव की तबियत के बारे में जानकारी लेने के बाद पत्रकारों से कहा कि ”लालू यादव दिल्ली जाएंगे और वहां उनके सभी तरह के टेस्ट कराए जाएंगे. भगवान से प्रार्थना है कि वे जल्दी से जल्दी स्वस्थ हो जाएं.” 

यह भी पढ़ें

पत्रकारों ने जब सवाल किया कि क्या लालू यादव के इलाज पर सरकार पैसा खर्च करेगी? तो नीतीश ने कहा कि ”जरूर खर्च करेगी, उनको अधिकार है. कोई दिक्कत नहीं है.”  

लालू यादव के पुत्र और बिहार विधानसभा के विपक्ष के नेता ”तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया जाएगा. उनकी हालत स्थिर है. उनका किडनी और हार्ट का इलाज शुरू से ही दिल्ली में चलता रहा है. एम्स में उनका इलाज चलता रहा है और वहां डॉक्टरों को उनकी मेडिकल हिस्ट्री व ट्रीटमेंट के बारे में सब कुछ पहले से पता है. राय बनी कि उनका वहीं इलाज कराया जाए. कोई दिक्कत न हो इसलिए उन्हें दिल्ली लेकर जा रहे हैं. उनके चाहने वालों, शुभचिंतकों को हम ह्रदय से धन्यवाद देना चाहते हैं. लोगों की दुआएं और प्रार्थनाएं काम आ रही हैं. लालू जी की सेहत में पहले से सुधार हुआ है. दिल्ली में यदि डॉक्टरों ने सलाह दी तो उनको सिंगापुर ले जाने का प्रयास करेंगे.”

उन्होंने कहा कि ”चाहे सत्ता पक्ष के लोग हों या विपक्ष के, सभी ने हमें फोन करके लालू जी के हालचाल जाने हैं. कल प्रधानमंत्री जी का भी फोन आया था. लालू जी जब से अस्पताल में भर्ती हुए हैं, मुख्यमंत्री जी लगातार फॉलोअप भी ले रहे हैं. राहुल गांधी जी और प्रियंका जी से भी हमारी बात हुई है. सभी दुआ कर रहे हैं कि लालू जी जल्द स्वस्थ हों.” 

शहनवाज हुसैन ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करने के बाद कहा कि ”लालू जी का कुशलक्षेम पूछा, वे अच्छे हैं और उन्होंने बातचीत भी की. हमने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. बहुत दिनों के बाद लालू यादव से मुलाकात हुई. ज्यादा दिक्कत नहीं है, उनको गिरने की वजह से फ्रैक्चर हुआ है. जल्दी स्वस्थ होने की कामना करते हैं.” 

लालू प्रसाद यादव को आज शाम को करीब 6 बजे पारस अस्पताल पटना से दिल्ली एम्स ले जाया जाएगा. उनको एयर एम्बुलेंस के जरिए ले जाया जाएगा. वे परिवार के सदस्यों और मिलने वालों से बातचीत भी कर रहे हैं.

गुड मॉर्निंग इंडिया : आज दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराएं जाएंगे लालू यादव

Related posts