Kaali Poster: महुआ मोइत्रा के बयान से टीएमसी ने किया किनारा, सांसद ने भी दी सफाई – ABP न्यूज़

Kaali Poster Vs TMC: काली माता पोस्टर विवाद पर एक नया मोड़ आया है. इस पोस्टर के पक्ष में खुलेआम खड़ी हुई तृणमूल कांग्रेस  (All India Trinamool Congress) सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) के बयान से उनकी पार्टी ने पल्ला झाड़ लिया है. पार्टी के ट्विटर (Twitter) हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि इंडिया टुडे कॉनक्लेव ईस्ट 2022 (India Today Conclave East 2022) में सांसद महुआ मोइत्रा ने देवी काली पर जो भी कहा है ये उनके खुद के विचार हैं और उनके ये विचार किसी भी तरह से पार्टी द्वारा समर्थित नहीं हैं. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है. इसके बाद सांसद मोइत्रा ने भी अपनी सफाई पेश की है. 

टीएमसी ने क्या लिखा ट्विटर पर

इंडिया टुडे कॉनक्लेव ईस्ट 2022 में काली माता पोस्टर पर पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा के दिए बयान को तृणमूल कांग्रेस पार्टी ने बेहद संजीदगी से लिया है. एमपी मोईत्रा के इस बयान के कुछ घंटे बाद ही पार्टी ने शाम 6 बजे अपने ट्विटर हैंडल से इस पर ट्वीट कर डाला. इसमें साफ कहा गया है कि सांसद महुआ मोइत्रा के द्वारा इंडिया टुडे कॉनक्लेव ईस्ट 2022 की गई टिप्पणियों और देवी काली पर व्यक्त किए गए उनके विचारों उनकी व्यक्तिगत सोच को प्रकट करते हैं और ये पार्टी द्वारा किसी भी तरीके या तौर पर समर्थित नहीं हैं. 

 टीएमसी सांसद ने दी सफाई

पार्टी के ट्वीट के बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने भी ट्वीट कर अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा कि आप सभी संघियों (Sanghis) का झूठ आपको बेहतर हिंदू साबित नहीं कर सकता है. उन्होंने आगे लिखा कि मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया या कहीं भी धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया. उन्होंने लिखा कि मेरा सुझाव है कि आप तारापीठ (Tarapith) में मेरी मां काली (Maa Kali) के पास जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में उन्हें क्या खाना-पीना दिया जाता है. आगे उन्होंने जय मां तारा लिखा है. 

क्या कहा था कॉन्क्लेव में

एमपी महुआ मोइत्रा से इंडिया टुडे कॉन्क्लेव ईस्ट 2022 के प्रोग्राम में डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर सवाल पूछा गया. जिसके जवाब में उन्होंने कहा, “काली के कई रूप हैं. मेरे लिए काली का मतलब मांस प्रेमी और शराब (Wine) स्वीकार करने वाली देवी है. लोगों की अलग-अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है.”

ये भी पढ़ें:

संसद में मोदी सरकार पर जमकर बरसीं TMC सांसद Mahua Moitra, जानिए क्या कुछ कहा

Kaali Poster विवाद में हुई महुआ मोइत्रा की एंट्री, बोलीं- मेरे लिए काली मांस और शराब पीने वाली देवी

Related posts