मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान की TMC ने निंदा की, सांसद ने भी दी सफाई – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर महुआ ने दिया था बयान
  • बीजेपी ने कहा- हिंदू धर्म का अपमान करती है TMC

डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर को लेकर विवाद के बीच सांसद महुआ मोइत्रा की प्रतिक्रिया पर तृणमूल कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. टीएमसी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि महुआ मोइत्रा के बयान का पार्टी समर्थन नहीं करती है. ये उनके निजी विचार हैं. वहीं, महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर सफाई में कहा है कि मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया.

बता दें कि India Today Conclave East 2022 के दूसरे दिन मंगलवार को महुआ मोइत्रा ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर कहा था- ‘काली के कई रूप हैं. मेरे लिए काली का मतलब मांस और शराब स्वीकार करने वाली देवी है. लोगों की अलग-अलग राय होती है, मुझे इसे लेकर कोई परेशानी नहीं है.’

ये भी पढ़ें- India Today Conclave East 2022: ‘मेरे लिए काली मांस और मदिरा स्वीकार करने वालीं’ पोस्टर विवाद पर बोलीं महुआ मोइत्रा

महुआ के इस बयान का विरोध बढ़ा तो टीएमसी ने किनारा कर लिया. पार्टी ने कहा है कि महुआ मोइत्रा की देवी काली पर की गई टिप्पणी उनके निजी विचार हैं. इसका पार्टी समर्थन नहीं करती है. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है.

मैंने पोस्टर का समर्थन नहीं किया: महुआ

वहीं, अब महुआ मोइत्रा ने कहा है कि आप सभी संघियों के लिए झूठ बोलना आपको बेहतर हिंदू नहीं बना देगा. मैंने कभी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया. ना ही धूम्रपान शब्द का उल्लेख किया. मेरा एक सुझाव है. आप तारापीठ में मेरी मां काली के पास जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में क्या चढ़ाया जाता है. जय मां तारा.

टीएमसी हमेशा हिंदू धर्म का अपमान करती: सुवेंदु अधिकारी 

वहीं, महुआ मोइत्रा के बयान पर बीजेपी ने हमला बोला है. नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि टीएमसी हमेशा हिंदू धर्म का अपमान करती है. हम कानूनी विकल्प देखेंगे और ममता बनर्जी से महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई करने की उम्मीद करेंगे. आपकी सरकार ने नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की थी.

Related posts