उद्धव ठाकरे बोले- शिवसेना को खत्म करने की साजिश रच रही बीजेपी, दम है तो मध्यावधि चुनाव कराएं – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के जिला अध्यक्षों के साथ की बैठक
  • ठाकरे ने शिवसेना के नेताओं से एकजुट रहने की अपील की

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने सोमवार को विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया. इसी बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उनकी पार्टी को खत्म करने की योजना बना रही है. इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को मध्यावधि चुनाव कराने की चुनौती भी दी. 

शिवसेना भवन में शिवसेना जिला अध्यक्षों की बैठक में उद्धव ठाकरे ने कहा, विधानसभा को मनमाने ढंग से चलाना संविधान का अपमान है. एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा. एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों और बीजेपी के समर्थन से सीएम बने हैं. 
 
एजेंसी के मुताबिक, शिवसेना द्वारा जारी बयान के मुताबिक, ठाकरे ने अपने पार्टी के नेताओं से कहा, अगर वे लड़ाई लड़ना चाहते हैं, तो साथ रहें. उन्होंने कहा, बीजेपी शिवसेना को खत्म करने का प्रयास कर रही है. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे राज्य में मध्यावधि चुनाव कराकर दिखाएं. अगर हम गलत हैं, तो लोग हमें घर भेज देंगे. अगर वे (बीजेपी, एकनाथ गुट)  गलत हैं, तो लोग उन्हें घर भेज देंगे. 
 
इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने विशेषज्ञों से भी अपने विचार व्यक्त करने के लिए भी कहा कि क्या राज्य में संविधान के मानदंडों का पालन हो रहा है या नहीं? पिछले महीने एकनाथ शिंदे गुट ने शिवसेना से बगावत कर दी थी. उनके साथ शिवसेना के कई विधायक बागी हो गए. ऐसे में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले महाविकास अघाड़ी ने बहुमत खो दिया. 

उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया. शिंदे ने 30 जून को नए सीएम के तौर पर शपथ ली. वहीं, बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस राज्य के डिप्टी सीएम बने. उधर, उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा, कुछ लोगों ने पार्टी छोड़ दी, लेकिन शिवसेना खत्म नहीं होगी. उन्होंने दावा कि महाराष्ट्र में गुजरात के साथ ही मध्यावधि चुनाव होंगे. आदित्य ने कहा, यह सबूत है कि व्हिप का उल्लंघन किया गया. इसलिए हमने बागी विधायकों पर कार्रवाई की.  

Related posts