On Camera: उद्धव ठाकरे के लिए आंसू बहाने वाले विधायक ने विश्वास मत से पहले बदला पाला – NDTV India

शिवसेना के विधायक संतोष बांगड़ एक सार्वजनिक कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे की सरकार बचाने के लिए रोते हुए दिखे थे.

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से एक रात पहले ठाकरे टीम से जुड़े शिवसेना के एक और विधायक शिंदे के साथ शामिल हो गए, जबकि शिंदे के पास पहले से ही तय बहुमत था. शिंदे गुट के साथ जा मिले विधायक संतोष बांगड़ (Santosh Bangar) करीब एक हफ्ते पहले ही उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के समर्थन में सार्वजनिक रूप से रो पड़े थे.

यह भी पढ़ें

संतोष बांगड़ कल देर रात में मुंबई के उस होटल में गए जहां नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने समर्थक विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं. बांगड़ आधिकारिक तौर पर प्रतिद्वंद्वी शिंदे के खेमे में चले गए.

एकनाथ शिंदे ने शिवसेना में बगावत करने और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के कुछ दिनों बाद आज आसानी से विश्वास मत हासिल कर लिया.

गत 24 जून को जब उद्धव ठाकरे विधायकों को एकनाथ शिंदे के बागी गुट में शामिल होने से रोकने के लिए लड़ रहे थे, तब संतोष बांगड़ ने उद्धव ठाकरे के समर्थन में हाथ जोड़कर रोते हुए अपने निर्वाचन क्षेत्र में लोगों को संबोधित किया था और एक वीडियो पोस्ट किया था.

वीडियो में बांगड़ ठाकरे के प्रति अपनी निष्ठा की आंसू बहाते हुए घोषणा करते दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने पार्टी में बगावत को “विश्वासघात” कहा था और एकनाथ शिंदे से वापस आने का अनुरोध किया था. उनके बगल में बैठे एक समर्थक ने रुमाल से उसका गाल पोंछा था.

बंगड़ ने मौजूद भीड़ से नारे लगवाए थे – “बालासाहेब ठाकरे, उद्धव-जी ठाकरे तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं.”

आज सुबह जब बांगड़ ने एकनाथ शिंदे के साथ मतदान किया तो विपक्ष ने उन्हें हूट किया. एक अन्य विधायक श्यामसुंदर शिंदे ने भी अंतिम समय में पाला बदल लिया.

एकनाथ शिंदे ने 286 में से 164 वोट हासिल करके विश्वास मत हासिल कर लिया. टीम ठाकरे से शिवसेना के अधिकांश विधायकों को अपने साथ लेकर उन्होंने पिछले शुक्रवार को बीजेपी के समर्थन से सत्ता संभाली थी.

Related posts