Maharashtra Politics: उद्धव ठाकरे ने BJP और CM शिंदे को ललकारा, बोले- ‘हिम्मत है तो मध्यवर्ती चुनाव – ABP न्यूज़

Uddhav Thackeray Accuses BJP: शिवसेना (Shiv Sena) में बड़ी बगावत के बाद सत्ता गवां चुके उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) आज बीजेपी और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) पर जमकर बरसे. शिवसेना को मजबूत करने में जुटे ठाकरे ने कहा कि हिम्मत है तो मध्यवर्ती चुनाव में आओ और लड़ो. ऐसे खेल को खेलने की बजाय चलो जनता के दरबार में चलते हैं, हम गलत हुए तो लोग हमें घर पर ही बिठा देंगे, अगर आप गलत हो तो लोग आपको घर पर बिठा देंगे.

उद्धव ठाकरे ने कहा, ”अभी जो हो रहा है वह इस तथ्य पर आधारित है कि डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर के संविधान को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. देश की आजादी के अमृत जयंती वर्ष में महाराष्ट्र में जो शुरू हुआ है, उसके बारे में सभी सच बोलें. विधानसभा का मनमाना आचरण संविधान का अपमान है.”

‘लड़ना है तो मेरे साथ रहिए’
उन्होंने पार्टी के जिला अध्यक्षों से कहा कि लड़ना है तो मेरे साथ रहिए. पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि शिवसेना को खत्म करने का प्रयास किया गया.

बता दें कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शिवसेना में बगावत के बाद पिछले दिनों मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद बागी गुट का नेतृत्व कर रहे एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने बीजेपी के सहयोग से सरकार बना ली. आज उन्होंने विधासभा में बहुमत भी साबित कर दिया. 

288 सदस्यीय विधानसभा में 164 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 99 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया. तीन विधायक मतदान से दूर रहे. वहीं कांग्रेस के अशोक चव्हाण और विजय वडेट्टीवार समेत 21 विधायक विश्वास मत के दौरान अनुपस्थित रहे. शिवसेना के एक विधायक के निधन के बाद विधानसभा में विधायकों की मौजूदा संख्या घटकर 287 हो गई है. इसलिए बहुमत के लिए 144 मतों की आवश्यकता थी.

Maharashtra Assembly: NCP नेता अजीत पवार होंगे महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष

Eknath Shinde Breaks Down: बच्चों का जिक्र कर विधानसभा में रोने लगे सीएम एकनाथ शिंदे

Related posts