Maharashtra Floor Test Live: सीएम शिंदे का एलान- पेट्रोल-डीजल पर वैट होगा कम, अजित पवार होंगे विधानसभा में नेता विपक्ष – अमर उजाला

05:27 PM, 04-Jul-2022

ईंधन पर वैट कम करेगी सरकार

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में कहा कि उनकी सरकार ईंधन पर वैट (मूल्य संवर्धित कर) जल्द ही कम करेगी। सीएम शिंदे ने विश्वास मत जीतने के बाद एक चर्चा का जवाब देते हुए सदन को सूचित किया कि ईंधन पर वैट कम करने का निर्णय राज्य मंत्रिमंडल में लिया जाएगा। 

 

04:28 PM, 04-Jul-2022

एनसीपी के अजित पवार होंगे विधानसभा में नेता विपक्ष

एनसीपी के अजित पवार होंगे विधानसभा में नेता विपक्ष, एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल अजित पवार का नाम प्रस्तावित किया जिसे विधानसभा ने मंजूरी दे दी।  

 

04:23 PM, 04-Jul-2022

अपने बच्चों को याद कर भावुक हुए शिंदे

एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में अपने परिवार को याद करते हुए भावुक हो उठे और कहा, जब मैं ठाणे में शिवसेना पार्षद के रूप में काम कर रहा था, मैंने अपने दो बच्चों को खो दिया और सोचा कि सब कुछ खत्म हो गया है…मैं टूट गया था लेकिन आनंद दीघे साहब ने मुझे राजनीति में बने रहने के लिए आश्वस्त किया। 

 

04:22 PM, 04-Jul-2022

देवेंद्र फडणवीस जी को धन्यवाद देता हूं…

मैं देवेंद्र फडणवीस जी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने मुझे (पिछली सरकार में) मंत्री के रूप में काम करने का मौका दिया और मैं समृद्धि महामार्ग परियोजना पर काम कर सका। उन्हें  2019 में शिवसेना को भी डिप्टी सीएम का पद देना था: सीएम एकनाथ शिंदे

 

04:17 PM, 04-Jul-2022

हम हमेशा बालासाहेब और आनंद दीघे के शिवसैनिक रहेंगे

हम शिवसैनिक हैं और हमेशा बालासाहेब और आनंद दीघे के शिवसैनिक रहेंगे। मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि वहां कौन था जिसने बाला साहब के मतदान पर 6 साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया: महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे

 

04:14 PM, 04-Jul-2022

शिंदे बोले, पहले मुझे एमवीए सरकार में सीएम बनाया जाना था

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, पहले मुझे एमवीए सरकार में सीएम बनाया जाना था, लेकिन बाद में अजीत दादा (अजीत पवार) या किसी ने कहा कि मुझे सीएम नहीं बनाया जाना चाहिए। मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई और मैंने उद्धव जी से कहा कि आगे बढ़ो और मैं आपके साथ हूं। उस पद पर मेरी कभी नजर नहीं पड़ी।  

 

03:34 PM, 04-Jul-2022

पाटिल बोले, नहीं चल पाएगी शिंदे सरकार

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल ने कहा- महाराष्ट्र में भाजपा ने जिस तरह से पार्टी (शिवसेना) को तोड़ने का नया प्रयोग किया है, वह उसके ‘ऑपरेशन कमल’ का उदाहरण है। कांग्रेस एमवीए के साथ है, और तीन पार्टी गठबंधन बरकरार है। आज हम सभी ने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया है।  ऐसा लगता है कि यह सरकार (एकनाथ शिंदे सरकार) लंबे समय तक नहीं चलेगी। यह सरकार काम नहीं कर पाएगी, कई भ्रम और विरोधाभास हैं। शिवसेना विधायक बेचैन हैं। जिस तरह से उन्होंने इतनी यात्रा की है, उससे पता चलता है कि वे एकजुट नहीं हैं। 

 

03:31 PM, 04-Jul-2022

कांग्रेस ने कहा, एमवीए गठबंधन स्थिर

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी एचके पाटिल ने कहा, मैंने कुछ रिपोर्टें देखीं जिनमें कहा गया था कि कांग्रेस के महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन से बाहर निकलने की संभावना है। यह गलत है। कांग्रेस ने न तो इस पर चर्चा की और न ही कुछ तय किया। अफवाहें सच्चाई से कोसों दूर हैं। एमवीए गठबंधन स्थिर है।  

12:30 PM, 04-Jul-2022

हां महाराष्ट्र में ईडी की मदद से सरकार बनी है : फडणवीस

विधानसभा में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र पणडवीस ने कहा कि ये सरकार ईडी की मदद से बनी है। इसमें E मतलब Eknath Shinde और D मतलब Devendra Fadnavis है।

12:19 PM, 04-Jul-2022

सदन से बाहर निकल गए आदित्य ठाकरे

आदित्य ठाकरे समेत शिवसेना के कई विधायक विश्वास मत के बाद सदन से चले गए हैं।

11:42 AM, 04-Jul-2022

शिंदे के खिलाफ 99 वोट

महाराष्ट्र विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की कार्यवाही के दौरान एकनाथ शिंदे के खिलाफ 99 वोट पड़े हैं। वहीं शिंदे के समर्थन में 164 वोट पड़े। वहीं देरी से आने के कारण पांच विधायक वोटिंग प्रक्रिया में हिस्सा नहीं ले सके। 

11:32 AM, 04-Jul-2022

एकनाथ शिंदे के समर्थन में 164 वोट

बहुमत परीक्षण की कार्यवाही के बीच एकनाथ शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े हैं। उन्होंने बहुमत हासिल कर लिया है। हालांकि, इसका औपचारिक एलान होना बाकी है। वहीं विपक्ष की ओर से मतदान शुरू हो गया है। 

11:20 AM, 04-Jul-2022

संजय बांगड ने शिंदे को दिया वोट

विधानसभा में बहुमत परीक्षण पर मतदान की कार्यवाही जारी है। इस बीच शिवसेना के नए बागी विधायक संतोष बांगड ने शिंदे के समर्थन में वोट किया है। बांगड कल तक उद्धव गुट की तरफ थे। अब शिवसेना के बागी विधायकों की संख्या 40 हो गई है। 

11:13 AM, 04-Jul-2022

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा व्हिप विवाद

शिंदे व उद्धव गुट के बीच व्हिप विवाद सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। शिवसेना की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर की तरफ से एकनाथ शिंदे गुट की ओर से जारी व्हिप को मान्यता देने का मामला उठाया। उन्होंने कहा, स्पीकर को यह अधिकारी नहीं है, क्योंकि पार्टी अभी भी उद्धव गुट की है। सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर भी 11 जुलाई को सुनवाई करेगा। 

11:11 AM, 04-Jul-2022

शिंदे पक्ष के विधायकों को वोटिंग शुरू

विधानसभा में शिंदे पक्ष के विधायकों ने वोटिंग शुरू कर दी है। शिंदे व उद्धव गुट के विधायक अलग-अलग बैठे हैं। 

Related posts