मूसेवाला के मर्डर के बाद हत्यारों ने हथियार लहराते हुए कार में मनाया था जश्‍न, VIDEO आया सामने – NDTV India

नई दिल्‍ली :

एक नए वीडियो में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला  (Sidhu Moose Wala) को मारने के बाद उनके हमलावरों को जश्‍न मनाते हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो एक शूटर के पास से बरामद किया गया है, इसमें पांच लोगों को एक कार में देखा जा सकता है. सभी मुस्‍कुरा रहे हैं ओर कैमरे के सामने अपनी बंदूक लहरा रहे हैं. वीडियो में जो कार में आगे वाली सीट पर नीली टी शर्ट में बैठा है वो शूटर प्रियव्रत फौजी है जबकि पीछे वाली सीट पर जो चेक की शर्ट पहनकर बैठा है वो अंकित है.हत्‍याकांड में शामिल सबसे कम उम्र के शूटर अंकित सिरसा का फोन स्‍कैन किए जाने के बाद यह वीडियो सामने आया है . 18 साल के इस शूटर को कल रात दिल्‍ली के एक टर्मिनल से अरेस्‍ट किया गया था. पुलिस के मुताबिक, अंकित, सजायाफ्ता गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई के गैंग का सदस्‍य है. 

यह भी पढ़ें

पुलिस ने उसे हत्‍याकांड का मुख्‍य शूटर बताया है. दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि अंकित सिसरा ने सिद्धू मूसेवाला के सबसे करीब जाकर उस पर छह गोलियां दागी थीं.  उसके सहयोगी सचिन विरमानी को भी गिरफ्तार किया गया है.गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला भारत और भारत के बाहर पंजाबी समुदाय के बीच अपने गीत-संगीत के लिए बेहद लोकप्रिय थे, उनकी इसी वर्ष 29 मई को उनकी कार पर धुआंधार फायरिंग कर हत्‍या कर दी गई थी.

पुलिस के अनुसार, इस मामले में गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई मुख्‍य आरोपी है. पूछताछ के दौरान लॉरेंस ने मामले के मास्‍टरमाइंड होने की बात स्‍वीकार की है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि अंकित सिरसा SUV चला रहे सिंगर मूसेवाला के सबसे करीब पहुंचा था और दोनों हाथों से ताबड़तोड़ गोलियां उस पर दागी थीं. तस्वीरों में अंकित एक गन पकड़े हुए दिखाई दे रहा है, जिसमें कारतूस से “मूसेवाला” लिखा हुआ है. वो कई तस्वीरों में एके 47 और अन्य पिस्टल के साथ तस्वीर खिंचाते हुए देखा जा सकता है. पुलिस के अनुसार, उसे कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार से एक दिन पहले मूसेवाला को मारने का हुक्म मिला था, जो लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी था. गोल्डी बरार ने अपराध के तुरंत बाद एक फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

* प्रधानमंत्री के ‘न्यू इंडिया’ में भक्तों से अब न्यायाधीश भी खतरे में : जयराम रमेश
* ‘फ्लोर टेस्ट’ में पास हुए एकनाथ शिंदे, समर्थन में पड़े 164 वोट
* Coronavirus: देश में कोरोना के 16,135 नए केस आए, 24 मरीजों की मौत

Related posts