UP Election: सपा की 56 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, बीजेपी से आए दारा सिंह को यहां से टिकट – Aaj Tak

समाजवादी पार्टी ने यूपी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस बार पार्टी ने 56 और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. इससे पहले भी पार्टी की तरफ से कई चरणों के लिए प्रत्याशियों की एक लिस्ट जारी की जा चुकी है. बुधवार को ही सपा ने 39 प्रत्याशियों का ऐलान किया था. अब एक दिन बाद फिर 56 नए उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं.

पार्टी की तरफ से लखीमपुर जनपद की धौरहरा सीट से वरुण चौधरी को टिकट दिया गया है,वहीं मोहम्मदी सीट से दाउद अहमद को मौका मिला है. अमेठी जनपद में तिलोई से नईम गुर्जर ताल ठोकेंगे तो वहीं इलाहाबाद जनपद की फूलपुर सीट से मुर्तजा सिद्दीकी को मैदान में उतारा गया है. हाल ही में बीजेपी छोड़ सपा का दामन थामने वाले दारा सिंह चौहान को भी सपा ने इस बार घोसी से उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

इसके अलावा भी कई दलबदुलओं को सपा ने अपनी नई लिस्ट में शामिल किया है. बीजेपी छोड़ने वाले रमाकांत यादव को फूलपुर पवई से उम्मीदवार बनाया गया है, वहीं बसपा से आए रामअचल राजभर को अकबरपुर से प्रत्याशी घोषित कर दिया गया है. कुछ और बड़ी सीटों की बात करें तो बसपा से आए लालजी वर्मा कटेहरी से उम्मीदवार बन गए हैं, वहीं राकेश पांडे जलालपुर से प्रत्याशी बनाए गए हैं.

सपा ने अपनी लिस्ट में एक्ट्रेस काजल निषाद को भी मौका दिया है. वे इस बार सपा की टिकट से कैंपियरगंज से चुनाव लड़ने जा रही हैं. बाहुबली अभय सिंह को भी समाजवादी पार्टी ने गोसाईगंज से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी को फिर बांसडीह सीट से ताल ठोकने का मौका मिल गया है.

Related posts