Khan Sir Personal Life: बिहार नहीं यूपी की इस जगह के रहने वाले हैं खान सर, जानिए- फैमिली और एजुकेशन – ABP न्यूज़

Khan Sir Personal Life: बिहार में एनटीपीसी रिजल्ट का मामला लगातार गरमाता जा रहा है. इस विवाद में एक नाम काफी चर्चा में बना हुआ है और वो नाम है पटना वाले खान सर का जिनपर रेलवे भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को उकसाने का आरोप लगा है. इस मामले को लेकर उनपर केस भी दर्ज किया गया है. लेकिन आज हम आपको इस रिपोर्ट में उनके विवाद से नहीं बल्कि उनकी पर्सनल लाइफ से रूबरू करवाने वाले हैं.

यूपी के गोरखपुर में हुआ खान सर का जन्म

दरअसल, पटना वाले खान सर पटना के नहीं यूपी के रहने वाले हैं. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था, लेकिन वो बिहार के पटना शहर में रहते हैं. उनका असली और पूरा नाम फैज़ल खान है. वो यूट्यूब पर अपना एक कोचिंग चैनल चलाते हैं. इस चैनल के जरिए वो विद्यार्थियों को ऑनलाइन कोचिंग देते हैं. खान सर का बच्चों को पढ़ाने का अंदाज बहुत ही अनोखा है जिसकी वजह से वो पटना ही नहीं पूरे देश में काफी फेमस हैं. इस चैनल पर लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं.

खान सर ने पास किया था NDA एग्जाम

खान सर ने इलाहबाद यूनिवर्सिटी से बीएससी औऱ एमएससी की शिक्षा पूरी की है. उनके पिता एक सेना अधिकारी थे जो अब रिटायर हो गए है. उनकी मां हॉउस वाइफ हैं. खान सर के एक बड़े भाई है जो सेना में कमांडो हैं. बता दें कि खान सर को बचपन से ही पढ़ाई में काफी दिलचस्पी रही है. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से NDA का एग्जाम पास किया था, लेकिन उनका सेलेक्शन नहीं हो पाया. फिलहाल वो अपने यूट्यूब चैनल पर बच्चों को कोचिंग देते हैं. कोचिंग के अलावा उन्होंने कई किताबें भी लिखी है जिसमें जनरल नॉलेज, और साइंस आदि की पुस्तकें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-

Chattisgarh Noni Sashaktikaran 2022: क्या आपकी दो बेटियां हैं? अप्लाई करें और पाएं 20 हजार की नकद राशि, जानिए- स्कीम के बारे में

UP Election 2022: सपा के मुफ्त बिजली के वादे पर मथुरा में अमित शाह ने साधा निशाना, बोले- अरे भाई अखिलेश…

Related posts