UP elections: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, 30 नेताओं के नाम शामिल, RPN सिंह को भी जगह – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • कांग्रेस के 30 नेताओं को मिली सूची में जगह
  • प्रियंका, राहुल और सोनिया के अलावा डॉ मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल
  • आरपीएन सिंह का भी नाम लिस्ट में शामिल

उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में सभी पार्टियां अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार रही हैं, साथ ही अब बारी है स्टार कैंपेनर्स की. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुप्रतिक्षित कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है. 

कांग्रेस ने 30 नेताओं की सूची जारी करते हुए उल्लेख किया है कि ये नेता 10 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार करेंगे.

दिग्विजय सिंह का नाम नहीं
 
स्टार प्रचारकों में प्रियंका गांधी, राहुल गांधी और  सोनिया गांधी के अलावा डॉ मनमोहन सिंह का नाम भी शामिल किया गया है. हालांकि, अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले दिग्विजय सिंह का नाम इस सूची में शामिल नहीं है. 

इनके अलावा, भूपिंदर सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, राज बब्बर, वर्षा गायकवाड़, सचिन पायलट, कन्हैया कुमार, प्रणति शिंदे का नाम भी शामिल किया गया है.

चरणजीत सिंह चन्नी का नाम शामिल नहीं  

इस सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को छोड़कर, कांग्रेस शासित अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों जैसे- छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और राजस्थान के सीएम अशोक गहलेत का नाम शामिल किया गया है. 

G 23 समूह के 3 नेताओं के नाम शामिल

सूची में गुलाम नबी आजाद का नाम भी शामिल है. गुलाम नबी आजाद G 23 समूह का हिस्सा हैं. आपको बता दें कि इस सूची में G 23 समूह के 3 नेताओं को भी शामिल किया गया है. इसमें गुलाम नबी आजाद, भूपेंदर सिंह हुड्डा और राज बब्बर भी शामिल हैं. 

आरपीएन सिंह को शामिल कर लगाई अफवाहें पर लगाम

स्टार प्रचारकों की सूची में एक चौंकाने वाला नाम भी सूची में शामिल है और वह है आरपीएन सिंह. पार्टी ने उनका नाम शामिल करते हुए उनको लेकर चल रही अफवाहें पर लगाम लगाने की कोशिश की है. अफवाहे थीं कि आरपीएन सिंह भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

 

Related posts