Punjab Election 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- सिद्धू के पास दिमाग नहीं, सोनिया गांधी का नाम – ABP न्यूज़

Amarinder Singh Reveals about Navjot Singh Sidhu and CM Charanjit Singh Channi: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने रविवार को दावा किया कि, राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू के पास “दिमाग नहीं है.” उन्होंने सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा, मैंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पांच साल पहले पार्टी में “इस अक्षम व्यक्ति (this incompetent man)” को शामिल नहीं करने की सलाह दी थी.

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी छोड़ नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए थे. वहीं अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के साथ आमने-सामने की लड़ाई में अमरिंदर सिंह को पिछले सितंबर में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था. उन्होंने कहा, “जब कांग्रेस प्रमुख ने मुझसे पांच साल पहले सिद्धू की जांच करने के लिए, तो मैंने उनसे कहा था कि वह व्यक्ति (नवजोत सिंह सिद्धू) कांग्रेस पार्टी का सदस्य बनने के लिए बिल्कुल अयोग्य है फिर भी उन्होंने (सोनिया गाँधी) आगे बढ़कर उसे शामिल किया.”

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह याद करते हुए बताया कि कैसे सिंधु ने एक बार उनसे दिल्ली में कहा था कि वह रोजाना छः घंटे ध्यान करते हैं और मुझे आश्चर्य होता है कि इतना सब कुछ करने के बाद भी क्या वह एक स्थिर व्यक्ति हैं.” “उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर आगे कहा कि वह रोजाना छह घंटे ध्यान करते हैं और एक घंटे भगवान से बात करते हैं. जब मैंने उत्सुकता से पूछा कि वह भगवान से क्या बात करते हैं? तो उन्होंने जवाब दिया ‘जिस तरह से हम बात करते हैं.” श्री सिंह ने कहा, सोनिया गांधी से बाद में मैंने फिर कहा था कि सिद्धू स्थिर व्यक्ति नहीं लग रहे थे.

अमरिंदर सिंह के जरिये नई स्थापित पार्टी पीएलसी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और शिअद (संयुक्त) के साथ मिलकर 20 फरवरी को होने वाला पंजाब विधानसभा चुनाव गठबंधन में लड़ रही है.

कांग्रेस आलाकमान ने मुझे दिन में इस्तीफे के लिए और मैंने शाम तक पद छोड़ दिया 
एक अन्य प्रश्न के उत्तर में अमरिंदर ने कहा कि दूसरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री के तौर पर अपने साढे चार साल के शासन में उन्होंने 92 प्रतिशत चुनावी वादे पूरे किये थे. उन्होंने कहा, ‘‘आप ही बताएं, मैंने क्या गलत किया है? यदि उन्होंने मुझे पहले इस्तीफे के लिए कहा होता तो मैं तभी इस्तीफा दे देता. सितम्बर 2021 में उन्होंने मुझे दिन में इस्तीफा के लिए कहा और मैंने शाम तक पद छोड़ दिया था.’

अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर यह कहा
पूर्व मुख्यमंत्री पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी कहा कि राज्य में अवैध रेत खनन में वर्तमान सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और कुछ अन्य कांग्रेस नेताओं के शामिल होने के इनपुट मिलने के बावजूद, उन्होंने उनके खिलाफ अपनी “निष्ठा की भावना से” कार्रवाई नहीं की. 

22 निर्वाचन क्षेत्रों से अपनी पार्टी के पंजाब लोक कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा करने के बाद मीडिया से कहा, उन्होंने एक महिला आईएएस अधिकारी के रूप में #MeToo मामले में श्री चन्नी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की. उन्होंने इस संबंध में आगे कहा कि “महिला परेशान थी और मैंने उससे कहा कि मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं. संबंधित महिल अधिकारी ने बताया उसे परेशान (Harassed) किया जा रहा है. मैंने कहा कि मुझे यह सुनकर बहुत दुख हुआ है, मैंने पीड़ित महिला से कहा कि मुझे इस मामले में चन्नी से बात करने दो.

“फिर मैंने चन्नी को बुलाया और उनसे पूछा कि क्या आपने ऐसा किया है. फिर मैंने उनसे स्पष्ट शब्दों में कहा कि अगर आप सीस तरह के किसी भी दुर्व्यवहार में शामिल हैं तो मैं आपको अपने मंत्रालय से हटा दूंगा. जिसके बाद मुख्यमंत्री चन्नी ने इस मामले में पानी गलती स्वीकार कर ली थी, जिसके बाद मैंने उनसे कहा था कि तुम जाओ और उस महिला से मिल कर माफी मांगों. जहां बाद में पीड़ित महिला ने उनके माफी को स्वीकार कर लिया था. 

उन्होंने पीड़ित महिला के मामले को लेकर कहा कि अगर महिला इस मामले को थोड़ा दबाव बनाती तो चन्नी पर कार्रवायी जरूर की जाती. 

पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पूर्व आईपीएस अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा पर की कड़ी कार्रवाई करने की मांग
एनडी टीवी में छपी एक खबर के मुताबिक, पंजाब के पूर्व आईपीएस अधिकारी मोहम्मद मुस्तफा पर मलेरकोटला में एक जनसभा में कथित रूप से सांप्रदायिक टिप्पणी करने के आरोप है. जिसको लेकर श्री सिंह ने कहा, “वह आदमी गिरफ्तार होने का हकदार है, वह पंजाब के माहौल को बर्बाद कर रहा है.” उन्होंने आगे कहा, “उस आदमी को बाहर रहने का कोई अधिकार नहीं है और मुझे उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस पर संज्ञान लेगा और उसे सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.”

यह भी पढ़ें: 

Schools Re-opening Update: यूपी, बिहार, राजस्थान, पंजाब, दिल्ली समेत इन राज्यों में कब तक बंद रहेंगे स्कूल, कहां हो रही है स्कूल खोलने की तैयारी? जानें

Petrol Diesel Price Today: दिल्ली, यूपी, एमपी, बिहार, पंजाब, राजस्थान, छत्तीसगढ और झारखंड में आज 1 लीटर पेट्रोल-डीजल का क्या है रेट, जानिए यहां

Related posts