Punjab Election: सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए पाकिस्तान से आई थी सिफारिश, कैप्टन का बड़ा दावा – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • पंजाब चुनाव के लिए अमरिंदर सिंह ने किया बीजेपी के साथ गठबंधन
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लगाए सिद्धू पर गंभीर आरोप

पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) से पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) ने बड़ा दावा किया है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य के मंत्रिमंडल में शामिल करने की सिफारिश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने की थी. 

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान के पीएम ने एक अनुरोध भेजा था कि यदि आप (कांग्रेस पंजाब अध्यक्ष नवजोत सिंह) सिद्धू को अपने मंत्रिमंडल में ले सकते हैं तो मैं आभारी रहूंगा, वह मेरे पुराने मित्र हैं. अगर वह काम नहीं करेंगे तो आप उन्हें हटा सकते हैं.’

अमरिंदर सिंह ने दावा करते हुए कहा कि मैंने मना कर दिया और अपनी कैबिनेट से भी निकाल दिया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा सिद्धू किसी काम के नहीं है, बिल्कुल अयोग्य व्यक्ति हैं. उनको काम करना नहीं आता है. अमरिंदर सिंह ने कहा कि 28 जुलाई को मैंने उन्हें अपनी कैबिनेट से निकाला. उन्होंने 70 दिन तक एक फाइल पर साइन नहीं किया.

पंजाब में बीजेपी के साथ चुनाव लड़ रही है कैप्टन की पार्टी
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हमारे लिए खुशी का दिन है कि आज पंजाब में BJP के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. देश की सुरक्षा और देश में स्थिरता के लिए हम साथ आए हैं. एक हजार राइफल, 500 पिस्टल और RDS ड्रोन के जरिए पंजाब में पाकिस्तान की तरफ से भेजी गईं. हमने पंजाब पुलिस, BSF से इस बारे में पूछा तो पता चला कि यह एक निश्चित स्थान पर भेजे जाते थे.

उल्लेखनीय है कि अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के लिए अपनी नवगठित पार्टी- पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के 22 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

ये भी पढ़ेंः-

Related posts