Punjab Assembly Election 2022: ‘पटियाला सीट कैप्टन Amarinder Singh की बपौती नहीं, उनके खिलाफ लड़ना चाहता हूं – ABP न्यूज़

 पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे की राजनीति गरम है. इस बीच कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि वह पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहते हैं. ये नेता हैं कांग्रेस लीडर और पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह. 

लाल सिंह ने कहा कि उनकी इस इच्छा में कुछ भी निजी नहीं है बल्कि वे अमरिंदर सिंह के चुनाव इसलिए लड़ना चाहते हैं क्योंकि उन्होंने कांग्रेस को धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह पटियाला को अपनी बपौती समझते हैं पर ऐसा नहीं है. वह कैप्टन के खिलाफ चुनाव लड़कर यही बताना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा कि उनके बेटे और सामना से मौजूदा विधायक राजेंद्र सिंह के खिलाफ उनके ही करीबी रहे सुरिंदर सिंह को बेशक कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पंजाब लोक कांग्रेस  से प्रत्याशी बनाया है पर फिर भी उनकी पटियाला से चुनाव लड़ने की इच्छा में कुछ भी निजी नहीं है.

AAP के CM चेहरे के लिए जारी नंबर को लेकर सिद्धू का दावा- 1 दिन में बस 5000 कॉल आ सकते हैं फिर 21 लाख कैसे आए?

 उन्होंने कहा, पार्टी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को सब कुछ दिया मगर अब वे बीजेपी की झोली में बैठ गए हैं और हर हालत में कांग्रेस को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. उन्होंने कहा,  उनकी इस इच्छा के बारे में पार्टी हाई कमान को पता है और बेशक उनके बेटे को पहले ही सामना से जहां से वे विधायक हैं, टिकट दिया गया है मगर फिर भी वे अमरिंदर के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं.

Elections 2022: वीडियो वैन के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने जारी किए दिशानिर्देश, एक स्थान पर 30 मिनट से ज्यादा रुकने पर रोक

 उन्होंने कहा कि ED कि रेड में बेशक CM चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदार से 10 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं, मगर इसका मतलब यह नहीं कि चन्नी खुद दोषी हो गए हैं.  कांग्रेस के मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी ने सामूहिक नेतृत्व में ही चुनाव लड़ने का फैसला लिया है और जो भी फैसला पार्टी इस बारे में लेगी उन्हें मंजूर होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के पंजाब नेतृत्व में कोई गुटबाजी नहीं है. पार्टी में टिकट बंटवारे के बाद उभर रही बगावत पर लाल सिंह ने कहा कि यह हर पार्टी में होता है और कोई बड़ी बात नहीं है. 

पंजाब में 20 फरवरी को होगा मतदान

गौरतलब है कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा. वहीं वोटों की काउंटिंग 10 मार्च को होगी. चुनाव आयोग ने गुरु रविदास जयंती के मद्देनजर राजनीतिक दलों का पंजाब में 14 फरवरी की जगह 20 फरवरी को वोटिंग कराने के अनुरोध को मान लिया.

Punjab के सियासी रण में उतरे Sonu Sood, बहन Malvika Sood के प्रचार के दौरान कही बड़ी बात, बोले ये हमारे खून में है

Related posts