AAP के CM चेहरे के लिए जारी नंबर को लेकर सिद्धू का दावा- 1 दिन में बस 5000 कॉल आ सकते हैं – ABP न्यूज़

Punjab Assembly Election 2022: कांग्रेस नेता और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आम आदमी पार्टी के पंजाब सीएम के चेहरे के लिए फोन नंबर पर आए 21 लाख रिस्पॉन्स के दावे पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने सोमवार को ‘आप’ पर जमकर निशाना साधा. सिद्धू ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लोगों को मूर्ख बनाया. उन्होंने दावा किया कि जो नंबर पार्टी ने जारी किया था, उस पर एक बार में सिर्फ एक ही कॉल हो सकती है.

सिद्धू ने क्या दावा किया है?

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, “13 जनवरी को 7074870748 नंबर लॉन्च किया था (AAP ने). ये कहा था कि चार दिन ये नंबर चलेगा. 18 जनवरी को कहा कि 21 लाख 59 हजार रिस्पॉन्स आए हैं. पंजाब के लोगों को मूर्ख बनाया गया इसमें. इस नंबर पर एक बार में सिर्फ एक ही कॉल हो सकती है. क्या इतने कॉल आ सकते हैं?”

नवजोत सिद्धू ने पूरा गणित समझाते हुए दावा किया, “एक रिस्पॉन्स को 25 से 32 सेकंड लग रहे थे. हमने कॉल करके देखा था. हर तरह से रिस्पॉन्स में मान लिया कि 15 सेकंड लग रहे थे. तब भी एक दिन में पांच हजार कॉल्स आ सकते हैं.”

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं आम आदमी पार्टि का मुखौटा उतार दूंगा. उन्होंने बताया कि कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल के ऑन लाइन कैम्पेन की शिकायत पंजाब चुनाव आयोग से की है. उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को कॉल के नाम पर फर्ज़ीवाड़ा करके बेवकूफ बनाया गया है.

केजरीवाल ने क्या कहा था?

दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में हमने देखा कि लोग अपने घर के आदमी को सीएम चेहरा बना देते हैं. लेकिन हमने अलग प्रक्रिया अपनाई. अगर भगवंत मान का नाम सामने रख देते तो भाई-भतीजावाद का आरोप लगता. हमने पंजाब के करोड़ों लोगों से पूछा कि आप बताइए कि कौन सीएम चेहरा हो सकता है. इसके लिए एक नंबर जारी किया गया. जिसमें लोगों ने अपनी राय दी. जिसके बाद 21 लाख 59 हजार मैसेज हमें मिले.

उन्होंने कहा था कि 21 लाख 59 हजार वोटों में कई लोगों ने मेरा नाम डाल दिया, उन वोटों को हमने साइड कर दिया. बाकी 93.3 फीसदी लोगों ने सरदार भगवंत मान का नाम लिया. दूसरे नंबर पर नवजोत सिंह सिद्धू थे, उन्हें 6.6 फीसदी वोट मिले. 

Elections 2022: वीडियो वैन के इस्तेमाल पर चुनाव आयोग ने जारी किए दिशानिर्देश, एक स्थान पर 30 मिनट से ज्यादा रुकने पर रोक

Punjab के सियासी रण में उतरे Sonu Sood, बहन Malvika Sood के प्रचार के दौरान कही बड़ी बात, बोले ये हमारे खून में है

Related posts