इमरान की अवाम से बातचीत: पाक PM बोले- महंगाई ने मेरी रातों की नींद छीन ली, मायूसी फैला रहे हैं जर्नलिस्ट- म… – Dainik Bhaskar

  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan | Paistan Prime Minister Imran Khan Said Inflation Keeping Him Awake At Night; Pakistan News Updates

इस्लामाबाद9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के मुताबिक, मुल्क में बढ़ती महंगाई ने उनकी रातों की नींद छीन ली है। खान ने रविवार को ‘आपका वजीर-ए-आजम, आपके साथ’ प्रोग्राम के जरिए अवाम से फोन पर बातचीत की। इस दौरान कई सवालों के जवाब दिए और सत्ता में चार साल गुजारने के बावजूद 35 साल सत्ता पर काबिज रहने वाली पार्टियों को ही निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कुछ पत्रकार महंगाई के मुद्दे पर मुल्क में मायूसी फैला रहे हैं। एक सवाल पर कहा- सुना है नवाज शरीफ मुल्क वापस आ रहे हैं। मुझे उनकी वापसी का शिद्दत से इंतजार है। यहां जानते हैं तीन अहम मुद्दों पर इमरान ने क्या कहा।

महंगाई पर
इमरान ने कहा- कोविड की वजह से पूरी दुनिया में महंगाई है। हमारे मुल्क पर 35 साल तक दूसरी और करप्ट पार्टियों की हुकूमत रही। पाकिस्तानी रुपया डॉलर के मुकाबले गिरता चला गया। इससे इम्पोर्ट महंगे होते गए। मुल्क में महंगाई बहुत ऊपर चली गई है। इसकी वजह से मैं रात को सो भी नहीं पाता। यह मेरे लिए सबसे बड़ा मसला है। यहां मैं ये भी साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे मुल्क में कुछ पत्रकार अच्छे हैं तो कुछ ऐसे भी हैं जो इस मुद्दे पर मायूसी फैला रहे हैं। ब्रिटेन की आबादी 6 करोड़ और हमारी 22 करोड़ है। उनकी जीडीपी हमसे 50 गुना ज्यादा है, लेकिन महंगाई वहां भी है।

इमरान खान ने नवाज और शहबाज शरीफ को चोर और अपराधी बताया है। (फाइल)

इमरान खान ने नवाज और शहबाज शरीफ को चोर और अपराधी बताया है। (फाइल)

नवाज और शहबाज शरीफ
सियासत पर पूछे गए एक सवाल पर इमरान ने जैसे पूरा भाषण ही दे डाला। कहा- लोग कहते हैं कि मैं अपोजिशन लीडर शहबाज शरीफ से क्यों नहीं मिलता। मैं क्यों मिलूं उससे? मेरी नजर में वो कौम का मुजरिम है और भ्रष्ट नेता है। उसने ड्राइवरों और नौकरों के नाम करोड़ों रुपए बैंक में जमा किए। रही बात नवाज शरीफ की। मैं आजकल रोज सुनता हूं कि वो लंदन से मुल्क वापस आ रहा है। मुझे तो उसका बेसब्री से इंतजार है। ये लोग फिर मुल्क का पैसा लूटकर लंदन और दूसरे देशों में भाग जाएंगे। कोर्ट को इनके केसों की रोज सुनवाई करनी चाहिए और सजा सुनानी चाहिए। स्विटजरलैंड में गाय और पहाड़ियां हैं। लोग फिर भी खुश हैं, क्योंकि कानून का शासन है।

विपक्ष से तौबा
इमरान खान कभी विपक्ष के किसी नेता से मुलाकात नहीं करते। हाल ही में नेशनल सिक्योरिटी पॉलिसी पर सबसे बात की गई, लेकिन विपक्ष से नहीं। इस बारे में खान ने कहा- विपक्ष केवल चिल्लाता है, उसके पास इसके अलावा कुछ नहीं है। मैं उनसे कभी बात नहीं करूंगा। परवेज मुशर्रफ ने सबसे बड़ा पाप यह किया कि विपक्षी नेताओं को विपक्षी नेताओं को देश से बाहर जाने की मंजूरी देने वाला कानून बनाया। हम जो टैक्स कलेक्ट करते हैं, उसका आधा तो कर्ज उतारने में चला जाता है। अवाम को फेक न्यूज और माफियाओं के एजेंडे पर चलने से बचना चाहिए।

खबरें और भी हैं…

Related posts