Punjab Election 2022: कैप्टन ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, अपनी सीट का भी किया एलान, – ABP न्यूज़

Punjab Election: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को अपने 22 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया. इसमें मालवा इलाके के 17, दोआब के 3 और माझा के 2 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने कहा है कि बाकी की सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान बाद में किया जाएगा. पंजाब लोक कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और सुखदेव सिंह ढिंढसा की संयुक्त अकाली दल से समझौता किया है. पंजाब की सभी 117 सीटों पर एक चरण में 20 फरवरी को मतदान कराया जाएगा.

कैप्टन ने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए कही यह बात

इसके साथ ही पंजाब के इस पूर्व मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि वो नवजोत सिंह सिधु को जीतने नही देंगे. नवजोत सिंह सिद्धू के विरोध की वजह से ही पंजाब में सत्ता परिवर्तन हुआ था. इसके बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से त्यागपत्र देकर पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से अपनी पार्टी का गठन किया था.

इससे पहले कैप्टन के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने एक ट्वीट में कहा था कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंभी कैप्टन अमरिंदर सिंह पटियाला से चुनाव लड़ेंगे. वो 300 साल के अपनै पैतृक घर को नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने कहा था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब में अपनी सरकार में हुए विकास कार्यों और नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों के आधार पर लोगों से वोट मागेंगे. 

Republic Day 2022: यूपी सरकार ने गणतंत्र दिवस पर जेल में बंद कैदियों के लिए लिया ये बड़ा फैसला

इन सीटों पर चुनाव लड़ेगी कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी

कैप्टन अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस इन सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी अमृतसर की राजासांसी, अमृतसर साउथ, जंडियाला, अजनाला,  एसबीएस नगर की नवांशहर, मानसा की बुडलाढ़ा और मानसा, बठिंडा की रामपुरा फूल, बठिंडा अर्बन और बठिंडा रूरल, मोगा की धर्मकोट और निहाल सिंह वाला, कपूरथला की भुलत्थ, तरनतारन की खडूर साहिब और पट्टी, लुधियाना  की दाखा, लुधियाना साउथ, आत्मनगर और लुधियाना ईस्ट, पटियाला की पटियाला, सनौर, समाना, शुतराणा और पटियाला रूरल, बरनाला की भदौड़ और महलकलां, मलेरकोटला की मालेरकोटला और अमरगढ़, गुरदासपुर की फतेहगढ़ चूड़ियां, जलंधर की नकोदर और आदमपुर,  फिरोजपुर की फिरोजपुर रूरल और जीरा,  फरीदकोट की कोटकपुरा, फतेहगढ़ साहिब की बस्सी पठाना, मोहाली की खरड़ और मुक्तसर की  गिद्दड़बाहा और मलोट सीट शामिल हैं. 

UP Election 2022: अपर्णा यादव ने बताई BJP में शामिल होने की वजह, मुलायम सिंह से मुलाकात पर कही यह बड़ी बात

Related posts