PLC की पहली सूची जारी: सिद्धू के खिलाफ नहीं लड़ेंगे कैप्टन, साउथ से ठेकेदार और डिप्टी सीएम रंधावा के खिलाफ त… – Dainik Bhaskar

अमृतसर36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कैप्टन अमरिंदर सिंह PLC की सीटों को घोषित करते हुए।

पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) ने रविवार 22 उम्मीदवारों के नाम के साथ अपनी पहली सूची को जारी कर दिया है। माझा से फिलहाल कैप्टन ने अपने दो ही उम्मीदवार घोषित किए हैं। इस सूची को जारी करते हुए कैप्टन ने “U” टर्न ले लिया और सिद्धू के खिलाफ चुनाव ना लड़ने की बात कही है।

रविवार सूची जारी करते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह से जब उनके चुनाव क्षेत्र के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पटियाला की चुना। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने कभी पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के सामने चुनाव लड़ने की बात नहीं की। उनका कहना था कि वह सिद्धू को चुनाव जीतने नहीं देंगे। उन्होंने इसके बाद सिद्धू पर बात करने से भी इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि सिद्धू मानसिक तौर पर ठीक नहीं है। कांग्रेस जॉइन करने से पहले भी उन्होंने सोनिया गांधी को इसके बारे में अगाह कर दिया था। इसके साथ ही कैप्टन ने माझा से सिर्फ दो ही उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

पूर्व विधायक हरजिंदर सिंह ठेकेदार।

पूर्व विधायक हरजिंदर सिंह ठेकेदार।

अमृतसर साउथ से पूर्व विधायक पर दाव

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के पूर्व विधायक हरजिंदर सिंह ठेकेदार को मौजूदा कांग्रेसी विधायक इंद्रबीर सिंह बुलारिया के खिलाफ मैदान में उतारा है। इसी सीट पर अकाली दल के सीनियर नेता तलबीर सिंह गिल मैदान में हैं। हरजिंदर सिंह ठेकेदार को सबसे पहले कांग्रेस ने 1997 में अकाली नेता मनजिंदर सिंह कलकत्ता के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 2002 में उन्होंने दोबारा चुनाव लड़ा और कैप्टन सरकार में विधायक बने। 2007 में दोबारा चुनावों लड़ा और मौजूदा विधायक के पिता रमिंदर सिंह बोलारिया से हार गए थे।

तजिंदर सिंह रंधावा उर्फ ब्यूटी रंधावा।

तजिंदर सिंह रंधावा उर्फ ब्यूटी रंधावा।

पूर्व वाइस प्रेसीडेंट होंगे तृप्त रजिंदर बाजवा के सामने

जिला कांग्रेस गुरदासपुर के पूर्व वाइस प्रेसीडेंट तजिंदर सिंह रंधावा उर्फ ब्यूटी रंधावा को कैप्टन अमरिंदर सिंह बाजवा ने तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा के खिलाफ मैदान में उतारा है। ब्यूटी रंधावा विधानसभा चुनावों के दंगल में पहली बार उतर रहे हैं। कैप्टन ने युवा वोटरों को अपनी तरफ मोड़ने के लिए ही युवा चेहरे को मैदान में उतारा है। पूर्व वाइस प्रेसीडेंट रंधावा राजनीति के अलावा सोशल वर्क के लिए भी इलाके में जाने जाते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts