India vs SA, 3rd ODI, Ruturaj Gaikwad: रनों की बरसात करने वाले ऋतुराज को फिर नहीं मिला मौका, भड़क उठे फैन्स – Aaj Tak

स्टोरी हाइलाइट्स

  • ऋतुराज गायकवाड़ को फिर नहीं मिला मौका
  • फैंस ने टीम मैनेजमेंट से जाहिर की नाराजगी

दक्षिण अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया के साथ गए ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ एक बार फिर रिजर्व खिलाड़ी के रूप में ही नजर आए. ऋतुराज गायकवाड़ को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. ऋतुराज गायकवाड़ इसके पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी स्क्वॉड में शामिल थे, लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. उन्हें मौका नहीं मिलने से भारतीय फैंस में काफी निराशा हुई है. 

राहुल ने किए 4 बदलाव

कप्तान केएल राहुल ने तीसरे और आखिरी वनडे के लिए टीम में 4 बदलाव किए. इनमें से 3 गेंदबाजी और 1 बल्लेबाजी में थे. 4 बदलाव होने के बावजूद भी ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं मिला. फैंस ने कप्तान के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर टीम मैनेजमेंट इस फैसले के प्रति काफी तीखी प्रतिक्रिया दी है. राहुल ने तीसरे वनडे के लिए दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, जयंत यादव और सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है. 

पिछेले IPL सीजन और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 डेब्यू करने का मौका मिला था. कुछ फैंस ने कप्तान के इस फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि राहुल को अपनी ओपनिंग जगह को लेकर खतरा दिख रहा है इसलिए ऋतुराज को मौका नहीं दिया गया. 

ऋतुराज को बतौर ओपनर मिले मौका 

हालांकि कई पूर्व खिलाड़ियों और क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि केएल राहुल को मिडिल ऑर्डर की अपनी जिम्मेदारी संभालनी चाहिए और ओपनिंग के लिए किसी युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहिए. ऋतुराज गायकवाड़ टीम इंडिया के लिए इसके लिए एक बेहतरीन उम्मीदवार हो सकते हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में अपना टी-20 डेब्यू करने वाले 24 वर्षीय ऋतुराज गायकवाड़ ने IPL, सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में पिछले साल रनों की झड़ी लगा दी थी. वह IPL में ऑरेंज कैप भी जीते थे. साल 2021 की विजय हजारे ट्रॉफी में भी 5 मुकाबलों में 150.75 की जबरदस्त औसत के साथ 603 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने. इस टूर्नामेंट में ऋतुराज ने 5 पारियों में 4 शतक जड़े थे. फैंस इन्हीं सारों रिकॉर्ड्स को देखते हुए अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. 

Related posts