IND vs SA 3rd ODI Live Score: पांच ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 31/1, डिकॉक और बावुमा क्रीज पर – अमर उजाला – Amar Ujala

02:33 PM, 23-Jan-2022

अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बुवमा आठ रन बनाकर आउट हो चुके हैं। लॉग ऑफ में मुश्किल रन लेने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट गंवाया। भारत ने डिकॉक और बावुमा की जोड़ी को तोड़ दिया है। अब इस मैच में टीम इंडिया पकड़ मजबूत कर सकती है। चाहर की बाहर निकलती गेंद पर बावुमा ने ऑफ साइड में शॉट खेला और तेजी से एक रन लेने के लिए निकल पड़े। मिड ऑफ में खड़े कप्तान राहुल ने तेजी से गेंद को पकड़ा और स्टंप पर सटीक थ्रो मारा। बावुमा थोड़ा पीछे रह गए और भारत को दूसरी सफलता मिल गई। 

02:02 PM, 23-Jan-2022

दीपक चाहर ने की गेंदबाजी की शुरुआत, मलान का विकेट लिया

भारत के दीपक चाहर ने गेंदबाजी की शुरुआत की है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए नियमित ओपनर यानेमन मलान और क्विंटन डिकॉक ने पारी की शुरुआत की है। दीपक चाहर ने भारत को पहली सफलता दिलाई है। उन्होंने यानेमन मलान को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। अपने पहले ओवर में भी उन्होंने मलान के छकाया और गेंद उनके बल्ले के बाहरी किनारे पर भी लगी थी, लेकिन स्लिप में धवन तक नहीं पहुंची थी। इस मैच में भारत को अच्छी शुरुआत मिल चुकी है। 

इस मैच में भी क्विंटन डिकॉक बेहतरीन लय में दिख रहे हैं। वो आसानी से भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ रन बना रहे हैं। उनके साथ बावुमा भी अच्छा खेल दिखा रहे हैं। भारत को यह मैच जीतने के लिए इस जोड़ी को जल्द ही तोड़ना होगा। ये दोनों सात गेंद में 16 रन की साझेदारी कर चुके हैं। पांच ओवर के बाद अफ्रीकी टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए हैं। 

01:29 PM, 23-Jan-2022

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम इस मैच में चार बदलावों के साथ उतरी है। सूर्यकुमार यादव, जयंद यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर को इस मैच में मौका दिया गया है। वहीं रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वेंकटेश अय्यर और भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किया गया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में भी एक बदलाव किया गया है। स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी की जगह ड्वेन प्रिटोरियस को अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है। 

भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने इस मैच में चार बदलाव किए हैं, लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऋतुराज घरेलू मैचों में शानदार फॉर्म में थे और लगातार रन बना रहे थे, इसके बावजूद उन्हें वनडे सीरीज में कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। 

दोनों टीमें

भारतीय टीम:


लोकेश राहुल (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, दीपक चाहर, जयंत यादव, प्रसिद्ध कृष्णा,युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका की टीम: 

तेम्बा बावुमा (कप्तान), यानेमन मलान, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रासी वैन डेर डूसन, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, क्विंटन डी कॉक, केशव महाराज, सिसांडा मगला, लुंगी एनगिडी।

01:08 PM, 23-Jan-2022

IND vs SA 3rd ODI Live Score: दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट गिरा, कप्तान बावुमा आठ रन बनाकर आउट

Live Score, India vs South Africa (IND vs SA) 3rd ODI: नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। दक्षिण अफ्रीका दौरे में भारतीय टीम टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी हार चुकी है। तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैच हारने के बाद तीसरा मैच जीतकर भारतीय टीम अपनी साख बचाना चाहेगी। इस मैच में भारतीय टीम अपने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। वहीं दक्षिण अफ्रीका भी लुंगी एनगिडी जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे सकता है।

इस सीरीज में भारत के कप्तान लोकेश राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उनके नेतृत्व में भारतीय खिलाड़ियों में ऊर्जा की कमी दिखी है। कप्तान के रूप में राहुल के फैसले भी कुछ खास नहीं रहे हैं। उन्होंने अपने गेंदबाजों को भी सही तरीके से नहीं चलाया है। इसी वजह से चहल और भुवनेश्वर जैसे खिलाड़ी बिलकुल भी प्रभावी नहीं दिखे हैं। 

दीपक चाहर और ऋतुराज को मिल सकता है मौका

इस मैच में टीम इंडिया अपने युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है। जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी लगातार मैच खेल रहे हैं और इन्हें इस मैच में आराम दिया जा सकता है। इनकी जगह दीपक चाहर और प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है। वहीं ऋतुराज गायकवाड़ भी अच्छी फॉर्म में हैं, उन्होंने भी इस सीरीज में मौका नहीं मिला है। ऋतुराज भी यह मैच खेल सकते हैं।  

Related posts