ABP C-Voter Survey: क्या योगी सरकार से नाराज हैं यूपी के लोग? सर्वे में जनता ने बताया चुनाव से पहले अपना मूड – Navbharat Times

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियां कैंपेनिंग और डिजिटल प्रचार में जुट गई हैं। कई नेता इधर से ऊधर भी जा रहे हैं। इस सबके बीच यूपी के सियासी दंगल में आखिर किस पार्टी के सारे समीकरण फिट बैठेंगे और वो सत्ता के शिखर पर पहुंचेगी, ये बड़ा सवाल है। वहीं एबीपी न्यूज सी वोटर (ABP C-Voter Survey) के सर्वे में य‍ह सामने आया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में किस पार्टी का पलड़ा भारी रह सकता है और उत्‍तर प्रदेश में कौन सी पार्टी बाजी मार सकती है। वहीं यूपी की जनता योगी सरकार से नाराज को लेकर भी सवाल किया है।

दरअसल जनता के मन में क्‍या चल रहा? जनता-जनार्दन मुख्‍यमंत्री के रूप में किसे देखना चाहती है? इसे लेकर एबीपी न्यूज, सी वोटर ने एक सर्वे किया जिसमें लोगों से सवाल किया गया कि क्या योगी सरकार से नाराज हैं और बदलना चाहते हैं? इस सवाल पर सबसे ज्यादा 47 फीसदी लोगों ने ने कहा हां, सरकार से नाराज़ हैं और इसे बदलना चाहते हैं।

UP Election: राष्ट्र बचाना है तो BJP सरकार को लाना होगा, मुलायम स‍िंह यादव की बहू अपर्णा यादव की हुंकार
क्या योगी सरकार से नाराज हैं और बदलाव चाहते हैं?

सवाल 20 नवंबर 18 दिसंबर 22 जनवरी
नाराज, बदलना है 46% 47% 47%
नाराज, नहीं बदलना है 29% 27% 27%
न नाराज, न बदलना है 25% 26% 26%

यूपी में कब हैं चुनाव?
उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Election 2022) का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे (UP Election results) आएंगे। यूपी में सात चरणों (Seven Phase) के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान (Voting) होगा।

image

UP Vidhan Sabha Chunav : बीजेपी के डिजिटल पावर के आगे कैसी है अखिलेश-प्रियंका की तैयारी

10 फरवरी को पहले चरण (First Phase) में पश्चिम यूपी के 11 जिलों की 58 सीटों पर, दूसरा चरण (Second Phase) 14 फरवरी को 9 जिलों की 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण (Third Phase) में 16 जिलों की 59 सीटों पर मतदान होगा। चौथे चरण (Fourth Phase) में मतदान 23 फरवरी को लखनऊ सहित 9 जिलों की 60 सीटों पर होगा। पांचवे चरण (Fifth Phase) में 27 फरवरी को 11 जिलों की 60 सीटों पर, छठे चरण में 3 मार्च को 10 जिलों की 57 सीटों पर और सातवें (Seventh Phase) और अंतिम चरण (Last Phase) का मतदान 7 मार्च को 9 जिलों की 54 सीटों पर किया जाएगा। 17वीं विधानसभा का कार्यकाल (UP Assembly ) 15 मई तक है।

image

UP Chunav: यूपी की सियासत पर भारी राजनीतिक घरानों की परि’वॉर’ पॉलिटिक्स, दलबदलुओं ने बदली सूबे की हवा

UP Top 5: अखिलेश करहल से लड़ेंगे, माया की BSP से ज्यादा सीटें लाएगी प्रियंका की कांग्रेस

17वीं विधानसभा के लिए 403 सीटों पर चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक 7 चरणों में हुए थे। उस चुनाव में बीजेपी ने 312 सीटें जीतकर पहली बार यूपी विधानसभा (Uttar Pradesh Vidhansabha) में तीन चौथाई बहुमत हासिल किया। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की अगुवाई में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और कांग्रेस (Congress) गठबंधन 54 सीटें जीत सका। इसके अलावा प्रदेश में कई बार मुख्यमंत्री रह चुकीं मायावती (Mayawati) की बीएसपी (Bahujan Samaj Party) 19 सीटों पर सिमट गई। इस बार सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और भाजपा (Bharatiya Janata Party) के बीच माना जा रहा है। भाजपा योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ रही है।

image

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: बाहरी कैंडिडेट बता रोकी बीजेपी की गाड़ी तो ड्राइवर ने तानी पिस्टल, वीडियो वायरल

Akhilesh Yadav on Opinion Poll: बीजेपी सबसे आगे तो उसके विधायक कूटे क्यों जा रहे…सर्वे पर अखिलेश का सवाल

Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ

Related posts