UP Election 2022: ‘यूपी की सत्ता में लौटे तो IT सेक्टर में देंगे 22 लाख नौकरियां’, सपा सुप्रीमो – ABP न्यूज़

UP Election: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि यूपी में कई आईटी हब बनाए जा सकते हैं और 2022 में सरकार बनी तो हम इस सेक्टर में 22 लाख नौकरियां देने के साथ-साथ 300 यूनिट फ्री बिजली भी देंगे. पहली बार अखिलेश यादव अपने करियर में विधायिकी का चुनाव लड़ेंगे. वह मैनपुरी की करहल सीट से यूपी के रण में उतरेंगे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश यादव ने दावा किया कि समाजवादी सरकार में विकसित HCL कैम्पस में 5000 से ज़्यादा लोगों को डायरेक्ट नौकरियां मिली हैं. बड़े पैमाने पर छात्रों को जो आगे की पढ़ाई कर रहे थे, उन्हें लैपटॉप दिया गया था. आप जब गांव में जाएंगे तो आपको लैपटॉप देखने को मिलेगा. 

Elections 2022: रैलियों-रोड शो पर जारी रह सकता है एक हफ्ते का बैन, प्रचार में मिल सकती है रियायत, चुनाव आयोग कर रहा मंथन

अखिलेश यादव ने कहा कि लैपटॉप से क्या-क्या रोजगार और नौकरी मिली हैं. एक-एक लैपटॉप की अपनी कहानी है. लखनऊ स्थित चक गंजरिया फॉर्म में सबसे पहला इन्वेस्टमेंट आया था. समाजवादी सरकार में आईटी सेक्टर में हुए काम को अगर आगे बढ़ाया गया होता तो लखनऊ आईटी हब के रूप में जाना जाता.

बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, जो लोग बरेली के झुमके की बात करते हैं, वो बताएं कि बरेली की इंडस्ट्री के लिए क्या सपोर्ट किया?  नया कारखाना या कोई उद्योग आया हो तो मुझे बताइए? उत्तर प्रदेश में आईटी हब कई जगह बन सकते हैं. बरेली में बन सकता है, आगरा में बन सकता है, गाजियाबाद में बन सकता है, नोएडा में पहले से है. जिस समय लॉकडाउन लगा समाजवादी सरकार के दौरान दिया गया लैपटॉप बहुत लोगों के काम आया. उन्होंने कहा, 2022 में सरकार बनने पर बड़े पैमाने पर छात्रों को लैपटॉप दिया जाएगा.

Assembly Elections 2022: विधानसभा चुनावों में अबतक किन-किन बड़े नेताओं ने बदला पाला, जानिए

यूपी में कब हैं चुनाव?

यूपी में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. यूपी में पहला चरण 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवा चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च, सातवां चरण 7 मार्च को होगा.

UP Elections 2022: इस बार भी BJP के खिलाफ एकजुट नहीं हो सके SP-BSP, कभी साथ में चलाई थी सरकार

Related posts