UP चुनाव : BJP ने मुलायम सिंह यादव के करीबी रिश्तेदार को दिया टिकट, तीन बार से हैं विधायक – NDTV India

मुलायम सिंह यादव के करीबी रिश्‍तेदार को भाजपा ने टिकट दिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के करीबी रिश्तेदार हरिओम यादव (Hariom Yadav) को फिरोजाबाद में उनकी मौजूदा सीट सिरसागंज से टिकट दिया है. हरिओम यादव ने हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन की है. भाजपा ने उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तीसरे और चौथे चरण के लिए शुक्रवार को अपने 85 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी, जिसमें 30 ओबीसी, 19 एससी और 15 महिलाओं को टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें

तीन बार से विधायक हरिओम यादव ने 12 जनवरी को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ राज्य भाजपा प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में भाजपा का दामन थामा था. हरिओम का दावा है कि उनका छह विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव है.

हरिओम यादव को “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए पिछले साल फरवरी में छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया था.

‘सपा वाशिंग मशीन है, जिसमें संघी सेक्युलर बन जाते हैं, हम पर तो B टीम का ठप्पा…’ : ओवैसी का तंज

हरिओम के अलावा, यूपी चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी सूची में रायबरेली सदर से मौजूदा विधायक अदिति सिंह भी शामिल हैं, जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं हैं.  अदिति को उसी सीट से उतारा गया है, जहां से उन्होंने पहले चुनाव लड़ा था.

सूची में एक अन्य प्रमुख नाम पूर्व आईपीएस असीम अरुण का है, जिन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, उन्हें कन्नौज (एससी) से टिकट दिया गया है.

”प्रशांत किशोर के साथ साझेदारी इसलिए नहीं हो पाई क्‍योंकि…. ” : प्रियंका गांधी

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव (जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुईं) ने लखनऊ कैंट सीट से टिकट मांगा है. अपर्णा ने राज्य में 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़कर राजनीतिक पारी शुरुआत की थी. हालांकि, उन्हें भाजपा की रीता बहुगुणा जोशी ने हरा दिया था.

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को मतदान होगा. मतगणना 10 मार्च को होगी. 

जेपी नड्डा के कार्यक्रम में पहुंचे नाराज कार्यकर्ता, BJP विधायक का टिकट काटने की मांग

Related posts