Tardeo Fire News: मुंबई की 20 मंज‍िला इमारत में भीषण आग, 7 की मौत, बचने वालों ने सुनाई आपबीती – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • मुंबई के ताड़देव इलाके में स्थित 20 मंजिला इमारत में लगी आग
  • 18वीं मंजिल पर किसी अपार्टमेंट में शॉर्ट-सर्किट हुआ, बोलीं मेयर
  • अब तक सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि, कई घायल गंभीर
  • किसी तरह खुद से या पड़ोसियों की मदद से बाहर निकले लोग

मुंबई : साउथ मुंबई की ‘कमला’ बिल्डिंग में लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्‍या 7 हो गई है। अधिकारियों के अनुसार, ताड़देव में स्थित 20 मंजिला इमारत के 18वें माले पर लेवल 3 की आग लगी थी। इमारत में रहने वालों ने कहा कि आग लगते ही पूरी बिल्डिंग धुएं से भर गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, 90 से ज्‍यादा लोग खुद से या पड़ोसियों की मदद से बाहर निकले। डीसीपी सौरभ त्रिपाठी के अनुसार, मौके पर 21 फायर इंजन और 7 जंबो टैंकर्स लगाए गए हैं। सुबह 7.28 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सवा 8 बजते-बजते इसे लेवल 3 की आग घोषित कर दिया गया। करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। न्‍यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर के हवाले से कहा कि अपार्टमेंट के एयरकंडीशनर में शॉर्ट-सर्किट से आग लगी।

अब तक सात लोगों की मौत
घायलों को पास के भाटिया और नायर अस्‍पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारियों के अनुसार, नायर अस्‍पताल में पांच लोगों की मौत हुई है जबकि भाटिया अस्‍पताल में भर्ती एक शख्‍स ने दम तोड़ दिया। कस्‍तूरबा गांधी अस्‍पताल में भर्ती एक घायल भी जिंदगी की जंग हार गया।

अबतक 28 लोग घायल हुए हैं, इन्हें विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग लगने के कारण की जांच की जा रही है। बिल्डिंग में अग्निशमन की व्यवस्था है लेकिन वो किसी कारण से नहीं हुई जिससे ये हादसा हुआ। धुएं के कारण बिल्डिंग में मौजूद लोगों की तबियत ख़राब हुई।
हेमंत परब, CFO, मुंबई

मुंबई फायर ब्रिगेड (MFB) दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंची। आग की लपटें तेजी से दो ऊपरी मंजिलों तक फैल गई थीं जिससे इमारत के निवासियों में दहशत फैल गई। मेयर किशोरी पेडनेकर बचाव और राहत कार्यों की निगरानी के लिए मौके पर पहुंचीं।

मुंबई की 20 मंजिला कमला बिल्डिंग में आग

Related posts