Omicron Coronavirus India Live Updates: 38 देशों में फैला ओमिक्रोन, मुंबई में होम क्वारंटाइन वालों को पांच बार किया जाएगा फोन – Jansatta

New Coronavirus Variant Hindi News, Coronavirus Omicron Virus (ओमिक्रॉन वैरिएंट) Cases in India, 4th December Live Updates: WHO के मुताबिक 38 देशों में ओमिक्रोन पहुंच चुका है। वहीं अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में लोकल ट्रांसमिशन भी शुरू हो गया है।

Omicron Coronavirus Cases in India Live News: कोरोना का नया स्ट्रेन ओमिक्रोन दुनियाभर के लिए चिंता का सबब बनता जा रहा है। WHO के मुताबिक अब यह वायरस 38 देशों में पहुंच चुका है। अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में अब लोकल ट्रांसमिशन वाले केस भी मिलने लगे हैं। वैक्सीन के असर को लेकर भी अब तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है। हालांकि WHO ने कहा कि अब तक इस स्ट्रेन से किसी की मौत नहीं हुई है।

भारत की बात करें तो यहां ओमिक्रोन के दो कन्फर्म केस के साथ कई संदिग्ध मरीज हैं जिनकी जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। राजधानी दिल्ली में ऐसे 12 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। देश में कई जगहों पर कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सरकार ने राज्यों से और सावधानी बरतने को कहा है।

वहीं सरकार ने यह भी कहा है कि अब तक के अध्ययन से पता चला है कि ओमिक्रोन वैरिएंट में रीइन्फेक्शन के चांस ज्यादा होते हैं। इसलिए लोगों से प्रॉपर मास्क पहनने और सोशल डिस्टैंसिंग की अपील की गई है।

ओमिक्रोन से जुड़ी अहम बातें, यहां पढ़ें

Live Updates

Related posts