Congress vs Mamata: ममता बनर्जी के ‘कोई UPA नहीं’ वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, खड़गे बोले- – ABP News

Congress Hits Out Mamata Banerjee: राहुल गांधी पर कटाक्ष करने को लेकर अब कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी पर पलटवार किया है. खड़गे का कहना है कि ममता बीजेपी की मदद कर रही हैं. ये ममता नहीं, ममता का ईडी और सीबीआई से डर बोल रहा है.

एबीपी न्यूज से बातचीत में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमारे लीडर राहुल गांधी जी हर विषय पर लड़ रहे हैं. किसानों के मुद्दे पर कौन लड़ा, महंगाई पर कौन लड़ा… प्रियंका गांधी जी ने यूपी में जहां हादसे हुए वहां जाकर लड़ाई लड़ी. किसानों के लिए वह अभी भी लड़ रहे हैं. हर मुद्दे पर हमारी लड़ाई जारी है. अगर हम लड़ते नहीं, तो इतने राज्यों में हमारी सरकार नहीं बनती. हमारे बारे में ऐसी ब्यानबाजी ठीक नहीं है. हम लड़ते रहेंगे.

उन्होंने आगे कहा, मेरा लीडर लड़ रहा है, फील्ड पर है, हर जगह जा रहा है. किसानों के लिए लड़ रहा है, दलितों के लिए लड़ रहा, महिलाओं के लिए लड़ रहा है, महंगाई के मुद्दे पर लड़ रहा है, आम जनता के लिए लड़ रहा है. जब आप लड़ाकू लोगों के बारे में ऐसी टिप्पणी देते हैं तो मैं समझता हूं कि इससे बीजेपी को मदद होती है.

ममता ने कांग्रेस पर क्या बयान दिया था

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए बुधवार को कहा कि अब कोई यूपीए (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) नहीं बचा है. ममता ने हालांकि सभी समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों से एकजुट होकर 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने का आह्वान भी किया.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार के साथ अपनी बहुप्रतीक्षित बैठक में, बनर्जी ने सभी विपक्षी दलों के लिए अगले चुनावों में भाजपा को एकजुट करने की रणनीति पर चर्चा की. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बनर्जी से मुलाकात करने वाले पवार ने कहा कि उन्होंने विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर लंबी चर्चा की. उन्होंने कहा, “हम लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा और लोगों की बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए सामूहिक प्रयासों और प्रतिबद्धता को मजबूत करने की आवश्यकता पर सहमत हुए हैं.

ये भी पढ़ें

Omicron Variant: ओमिक्रोन के खतरे के बीच बढ़ने लगे कोरोना केस, स्वास्थ्य मंत्री की राज्यों के साथ बड़ी बैठक, एयरपोर्ट स्क्रीनिंग चर्चा

Xplained: अगर पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरे किसान नेता तो किस पार्टी को होगा फायदा और किसका नुकसान

Related posts