मुंबई पहुंचीं ममता बनर्जी, नहीं हुई सीएम उद्धव से मुलाकात, ये है वजह – आज तक

स्टोरी हाइलाइट्स

  • ममता बनर्जी मुंबई के तीन दिवसीय दौरे पर हैं
  • NCP सुप्रीमो शरद पवार से करेंगीं मुलाकात
  • शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात संभव

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) मंगलवार से तीन दिवसीय मुंबई दौरे पर हैं. यहां उन्हें शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलना था लेकिन दोनों क्षत्रपों की यह मुलाकात संभव नहीं हो सकी. इसको लेकर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने ट्विटर पर कारण स्पष्ट किया है.  

उद्धव और ममता की मुलाकात को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच शिवसेना प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने सफाई दी है. राउत ने ट्वीट किया है कि उद्धव ठाकरे स्वास्थ्य कारणों के चलते ममता बनर्जी से नहीं मिल पाएंगे. 

उधर, टीएमसी चीफ ने भी बताया, ‘मैं उद्धव ठाकरे से मिलना चाहती थी लेकिन हाल ही में उनका ऑपरेशन हुआ है. हालांकि, मैं आदित्य ठाकरे से मिलूंगी और दर्शन के लिए सिद्धि विनायक मंदिर भी जाऊंगी.’

ठाकरे और राउत से मुलाकात

ममता बनर्जी से उद्धव के बेटे और राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे और संजय राउत मुलाकात करेंगे. उनकी यह मेल-मुलाकात मंगलवार शाम 7.30 बजे ट्राइडेंट होटल में होगी. इसके बाद एनसीपी मुखिया शरद पवार से बुधवार को पश्चिम बंगाल की सीएम की भेंट होगी. 

बंगाल बिजनेस समिट की तैयारी

सीएम ममता बनर्जी ने मीडिया से कहा कि मुंबई में Young Presidents Organisation की तरफ से आयोजित एक समारोह में युवा उद्योगपतियों से मिलेंगी और उन्हें बंगाल बिजनेस समिट (Bengal Business Summit) के लिए आमंत्रित करेंगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह समिट अगले साल 20-21 अप्रैल को आयोजित होने जा रही है. 

अमिताभ और शाहरुख को देंगी न्यौता

मीडिया से बातचीत में ममता बनर्जी ने बताया कि मुंबई दौरे पर उनका फिल्मी दुनियों के किसी एक  खास सितारे से मेल-मुलाकात की कोई प्लानिंग नहीं है। हालांकि, महानायक अमिताभ बच्चन और किंग खान यानी शाहरुख खान से मिलकर उन्हें कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के लिए निमंत्रण देने का कार्यक्रम है. 

Related posts