IND vs NZ Kanpur Test: अक्षर पटेल ने ‘ललचाई गेंद’ पर लेथम को करवाया स्टंप, 5 रन से शतक से चूके, देखें Video – NDTV India

अक्षर पटेल की ललचाई गेंद पर आउट हुए लेथम

खास बातें

  • टॉम लेथम शतक से चूके
  • अक्षर पटेल ने ललचाई गेंद पर करवाया स्टंप
  • 95 रन बनाकर लेथम हुए आउट

IND vs NZ Kanpur Test: कानपुर टेस्ट (Kanpur Test) मैच के तीसरे दिन टॉम लाथम (Tom Latham) 95 रन बनाकर आउट हो गए हैं. लेथम शतक नहीं जमा पाए जिससे यकीनन न्यूजीलैंड टीम के फैन्स निराश होंगे. दरअसल लेथम जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे उससे यह उम्मीद बंध गई थी कि वो शतक लगा लेंगे लेकिन अक्षर पटेल (Axar Patel) की चालाकी के आगे उनकी नहीं चली और केएस भरत के द्वारा स्टंप कर लिए गए. दरअसल जिस समय लेथम आउट हुए उस समय तक वो संभल कर हर एक गेंद का सामना कर रहे थे. लेकिन 90 रन के बाद से उन्हें सिंगल भी लेने में परेशानी हो रही थी. ऐसे में 103 वें ओवर की पहली गेंद पर लेथम की एकाग्रता भंग हो गई और ललचाई फ्लाइट गेंद पर आगे बढ़कर बाउंड्री मारने के चक्कर में फंस गए. गेंदबाज ने पहले ही भांप लिया कि लेथम कदमों का इस्तेमाल करके बड़ा शॉट मारने की कोशिश में हैं. 

IND vs NZ: फॉलो थ्रू में पिच क्रॉस कर अश्विन ने दिखाई ‘कलाकारी’, अंपायर से हो गई बहस, देखें Video

ऐसे में पटेल ने चालाकी दिखाई और बल्लेबाज से दूर गेंद फेंकी, ऐसे में बल्लेबाज हड़बड़ा गया और गेंद को किसी तरह से रोकने की कोशिश करने लगा. लेकिन बल्लेबाज से गेंद काफी दूर थी, हालांकि लेथम ने गेंद पर बल्ला जरूर अड़ा दिया था लेकिन गेंद बल्ले से लगने केबाद पीछे विकेटकीपर के पास गई. ऐसे में आसान मौका पाकर भारतीय विकेटकीपर भरत ने गेंद को पकड़ा और स्टंप पर दे मारा. टॉम लेथम अपने क्रीज से काफी दूर रह गए थे.  

लेथम जैसे बल्लेबाज को आउट करने के बाद अक्षर पटेल की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. बता दें कि लेथम ने अपनी पारी में 282 गेंद का सामना किया जिसमें 10 चौके जमाए. लेथम ने अपने ओपनर विल यंग के साथ पहले विकटे के लिए 151 रन जोड़े. यंग भी भी अपने शतक से 11 रन दूर रह गए. यंग को अश्विन ने आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. 

IND vs NZ: साहा की जगह विकेटकीपिंग कर रहे केएस भरत ने लिया गजब का कैच, गेंदबाज अश्विन भी चौंके- Video

बता दें कि कानपुर टेस्ट मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 345 रन बनाए थे, जिसमें श्रेयस अय्यर ने शानदार 105 रन की पारी खेली थी. इसके अलावा शुभमन गिल ने 52 और रविंद्र जडेजा ने 50 रन ठोके थे. 

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.

Related posts