दक्षिण अफ्रीका से भारत आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, नए वेरिएंट से मचा हड़कंप – News18 इंडिया

बेंगलुरु. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में पाए गए कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Coronavirus Omicron variant) का खतरा भारत में तेजी से बढ़ रहा है. केंद्र सरकार इसके लिए पहले ही अलर्ट जारी कर चुकी है. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरु लौटे दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एयरपोर्ट पर दोनों व्यक्तियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बेंगलुरु (2 People Corona positive Come from South Africa) में ही उन्हें आइसोलेट किया गया है. हालांकि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि इन दोनों लोगों में कोरोना का नया वेरिएंट पाया गया है या नहीं. फिलहाल सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं.

प्रदेश के मंत्री आर अशोक ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से 1000 से ज्यादा लोग लौटे हैं. सभी का टेस्ट किया गया है. जो लोग पहले ही बेंगलुरु या कहीं और आ चुके हैं, उनका 10 दिन बाद एक और टेस्ट किया जाएगा. उधर पड़ोसी राज्य तमिलनाडु ने राज्य के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग की निगरानी के लिए स्वास्थ्य विभाग के 4 अधिकारी तैनात किए हैं. ये अधिकारी चेन्नई, कोयंबटूर, मदुरै और तिरुचिरापल्ली एयरपोर्ट पर रहेंगे.

ये भी पढ़ेंः- मंगल ग्रह पर कैसा होता है सूर्यास्त?, NASA ने पहली बार दुनिया को दिखाई ये अद्भुत तस्वीर

धारवाड़ के मेडिकल कॉलेज में 99 और स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव
कर्नाटक कोरोना वायरस का हब बन चुका है. इससे पहले धारवाड़ में स्तिथ एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स में शुक्रवार तक कोरोना संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 281 हो गया. शुक्रवार को 99 और स्टूडेंट्स कोरोना पॉजिटिव पाए गए, कुछ दिन पहले इस कॉलेज में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ था जिसमें तकरीबन 600 लोगों ने हिस्सा लिया था. जिला प्रशासन का मानना है कि इतनी बढ़ी संख्या में कोरोना संक्रमण फैलने की वजह इस कार्यक्रम का आयोजन ही है.

ये भी पढ़ेंः- अल्ट्रासाउंड के दौरान भ्रूण की पोजिशन देख रहे थे डॉक्टर्स, तभी दिखा हैरान करने वाला विचित्र नजारा

[embedded content]

हालांकि 281 स्टूडेंट्स में से सिर्फ 5 स्टूडेंट्स में ही कोरोना के लक्षण देखने को मिले हैं. शासन के लिए चिंता की बात ये भी है कि इन सभी स्टूडेंट्स को कोरोना के दोनों डोज़ लग गए थे. कोरोना संक्रमित पाए गए सभी छात्र MBBS प्रथम वर्ष के छात्र बताए जा रहे हैं और वो अन्य राज्यों से संबंध रखते हैं. अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही कोरोना से संबंधित जानकारी मिली कॉलेज हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर चुकी है

Tags: Coronavirus, Coronavirus cases, Coronavirus Cases In India, Coronavirus cases in Karnataka, Coronavirus Crisis

Related posts