Shahrukh Khan’s son Aryan Bail: आर्यन की जमानत पर बॉम्बे HC में कल फिर होगी सुनवाई – आज तक

Shah Rukh Khan’s son Aryan Khan’s drug case: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में मंगलवार को सुनवाई हुई. पूर्व एटॉर्नी जनरल ऑफ इंड‍िया मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान का केस लड़ा. इस केस की सुनवाई बुधवार को भी जारी रहेगी. कोर्ट में एनसीबी और आर्यन खान के वकीलों ने जोरदार दलीलें दीं. एनसीबी ने जहां आर्यन खान को बेल मिलने का पुरजोर विरोध किया. वहीं मुकुल रोहतगी ने आर्यन खान की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए. जानते हैं आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई से जुड़े बड़े अपडेट्स…

आर्यन की जमानत पर कल होगी सुनवाई

आर्यन खान की जमानत पर आज की सुनवाई खत्म हो चुकी है. बेल की अर्जी पर बुधवार को फिर जारी रहेगी सुनवाई. कल दोपहर 2.30 बजे बॉम्बे हाईकोर्ट में आर्यन खान की जमानत पर सुनवाई होगी. उम्मीद है कल आर्यन की बेल पर कोर्ट अपना फैसला सुना देगा.

ड्रग्स केस के दो आरोपियों को जमानत

मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस में बॉम्बे हाईकोर्ट ने दो आरोपियों को जमानत दे दी है. इस केस में 2 अक्टूबर को एनसीबी द्वारा गिरफ्तार हुए ये दोनों पहले आरोपी हैं. दोनों उड़ीसा के रहने वाले हैं. आरोपी अविन साहू को कोर्ट ने जमानत दे दी है. मनीष राजगढ़िया को भी बेल मिल गई है. राजगढ़िया के पास से एनसीबी को 2.4 ग्राम गांजा बरामद हुआ था.

कोर्ट में आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी ने क्या रखी दलीलें?

-पार्टी में मेहमान थे आर्यन
आर्यन के वकील मुकुल रोहतगी ने कोर्ट में दलील देते हुए कहा कि आर्यन कोविड के दौरान भारत लौटे हैं. वे कैलिफोर्निया में पढ़ रहे थे. आर्यन कस्टमर नहीं थे. आर्यन खान क्रूज पार्टी में स्पेशल गेस्ट थे. प्रदीप गाबा ने आर्यन को पार्टी में बुलाया था. प्रदीप गावा इवेंट मैनेजर थे. आर्यन और अरबाज को बुलाया गया था. आर्यन और अरबाज मर्चेंट के पास क्रूज पार्टी की टिकट भी नहीं थी. पंचनामा में फोन सीज करने की कोई जानकारी नहीं दी गई.

-आर्यन की ड्रग्स चैट का इस केस से लेना देना नहीं

वे शाम 4.30 बजे क्रूज टर्मिनल पर पहुंचे थे. एनसीबी के पास पहले से क्रूज पर ड्रग्स पार्टी होने की जानकारी थी. उन्होंने आर्यन, अरबाज समेत कईयों को गिरफ्तार किया. आर्यन के पास से कोई बरामदगी नहीं हुई. उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते से 6 ग्राम की ड्रग्स मिली थी. इतनी कम मात्रा के लिए जेल नहीं भेज सकते. ड्रग्स लेने की जांच को लेकर आर्यन का कोई टेस्ट नहीं हुआ है. मेरे मुवक्किल को गिरफ्तार करने का कोई आधार नहीं है. उनकी गिरफ्तारी का कोई मतलब नहीं. बिना किसी सबूत के आपने किसी को 20 दिनों से जेल में रखा है. उसका फोन चैक किया है.

इस केस को आर्यन के पैरेंट्स की वजह से काफी अटेंशन मिला. जब एनसीबी ने कोई बरामदी नहीं की, कोई कंजपशन नहीं हुआ फिर आर्यन खान कौन से सबूतों से छेड़ाछाड़ करेंगे? एनसीबी ने जिस चैट का हवाला दिया है वो 2018-19 की है, जिसका क्रूज ड्रग्स पार्टी केस से कोई लेना देना नहीं है. वो चैट तब हुई जब आर्यन विदेश में थे.

-आर्यन के पास से बरामदगी नहीं

आर्यन की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए मुकुल रोहतगी में कहा कि अब तक 23 दिन गुजर चुके हैं इस केस में अब तक कोई बरामदगी नहीं हुई. फिर भी आर्यन खान से दोषियों जैसा बर्ताव किया जा रहा है. मुकुल रोहगती ने आर्यन खान के किसी भी साजिश में होने से इंकार किया है. उनके मुताबिक अगर साजिश की भी गई है तो इस केस में 1 साल की सजा का प्रावधान है.आर्यन केस में कोई वित्तीय लेन देन नहीं हुई.

-क्रूज से बाहर भी की गई गिरफ्तारी

आरोपी नंबर 17 अचित क्रूज पर नहीं थे. 6 अक्टूबर को उन्हें गिरफ्तार किया गया. डिपार्टमेंट को जानकारी मिली ती कि अचित ड्रग्स बेच रहा था लेकिन अधिकारियों को 2.6 mg से ज्यादा कुछ नहीं मिला. कई आरोपियों को क्रूज के बाहर से गिरफ्तार किया गया था. (अचित का नाम अरबाज और आर्यन ने एनसीबी को दिया था)

शाहरुख की मैनेजर के खिलाफ एनसीबी की दलील

याचिका में शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी का नाम लिया है, जिसमें कहा गया है, “इस तरह के कथित हलफनामे में स्पष्ट रूप से मैनेजर पूजा ददलानी का नाम जुड़ा है. ऐसा सामने आया है कि इन महिला ( पूजा ददलानी) ने जांच के दौरान गवाह को प्रभावित किया है. एनसीबी का कहना है कि गवाहों को प्रभावित किया जा रहा है और आर्यन खान की जमानत खारिज करने का यह एक जरूरी आधार होना चाहिए.

एनसीबी के बाद आर्यन के वकील ने हलफनामा दाखिल किया
आर्यन खान की जमानत याचिका पर NCB के जवाब दाखिल करने के बाद अब आर्यन की लीगल टीम ने भी दो पेज का हलफनामा दाखिल किया है. हलफनामे में कहा गया- आवेदक का उन आरोपों और काउंटर आरोपों से कोई लेना-देना नहीं है जो मौजूदा समय में  पब्लिक / सोशल मीडिया में हैं. आगे कहा गया कि आर्यन खान का सैल के साथ कोई कनेक्शन नहीं है. जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान आर्यन खान की कानूनी टीम द्वारा हलफनामे पर जोर दिया जाएगा.

समीर वानखेड़े के परिवार को मिल रहीं जान से मारने की धमकी
ड्रग्स केस में एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े भी गंभीर आरोपों के घेरे में हैं. ऐसे में उनकी पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े ने उनकी सफाई में कहा है- मुझे पुलिस सुरक्षा दी गई है क्योंकि हमारे परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है. अगर समीर वानखेड़े को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में उनके  मौजूदा पद से हटा दिया जाता है तो बहुत से लोगों को फायदा हो सकता है.

नवाब मलिक द्वारा समीर वानखेड़े पर फर्जी सर्टिफिकेट बनाने के आरोप पर क्रांति रेडकर वानखेड़े ने सफाई देते हुए कहा- समीर वानखेड़े के पूरे गांव का सर्टिफिकेट देख लीजिए, उनके पूरे वानखेड़े परिवार का सर्टिफिकेट देख लिजिए. एक इंसान झूठा सर्टिफिकेट बनवा सकता है, पूरा गांव थोड़ी न बनवा सकता है.

NCB ने रिया के केस का हवाला देते हुए रखा अपना पक्ष

आर्यन खान की जमानत अर्जी पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है. आर्यन खान की बेल एप्लिकेशन पर एनसीबी ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि रिया के केस में बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा था कि एनडीपीएस अधिनियम के तहत सभी अपराध गैर-जमानती होते हैं. 

शाहरुख- आर्यन के सपोर्ट में कोर्ट के बाहर पहुंच रहे फैंस
बॉम्बे हाई कोर्ट में आज शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में जमानत अर्जी पर सुनवाई होनी है. ऐसे में शाहरुख खान के फैंस एक्टर संग आर्यन के पोस्टर लेकर कोर्ट के बाहर पहुंच रहे हैं और आर्यन को रिहा करने की अपील कर रहे हैं. 

शाहरुख खान के फैंस

सात लोगों की अनुभवी टीम आर्यन के केस को करेंगे पेश

आर्यन खान का केस पूर्व एटॉर्नी जनरल ऑफ इंड‍िया मुकुल रोहतगी और उनकी टीम करंजवाला एंड कंपनी कोर्ट के सामने पेश करेगी. टीम में सीन‍ियर पार्टनर्स रुबी सिंह आहूजा, संदीप कपूर भी हैं. उनके अलावा आर्यन खान के केस को सीन‍ियर एडवोकेट अमित देसाई, सतीश मानश‍िंदे, आनंद‍िनी फर्नांड‍िस, रुस्तम मुल्ला (Desai Desai Carrimjee & Mulla में पार्टनर) भी इन कानूनी टीम का हिस्सा हैं.

केपी गोसावी का नया चैट आया सामने  

ड्रग्स केस के गवाह केपी गोसावी के व्हाट्सऐप चैट का एक नया स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है जिसमें वे स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सैल को कुछ इंस्ट्रक्शन दे रहे हैं. गोसावी इस केस में एनसीबी के गवाह बने हैं, जिनपर सैल ने जबरन वसूली के आरोप लगाए हैं. गोसावी वही शख्स हैं जिनकी आर्यन खान के साथ सेल्फी लेते फोटो वायरल हुई थी. 

एनसीबी के नाम पर आर्यन ने चैट में दोस्त को धमकाया

आर्यन खान और अनन्या पांडे के बीच व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट्स एनसीबी के पास हैं. इन चैट के आधार पर अनन्या से तीन बार पूछताछ की गई है. एक स्क्रीनशॉट ग्रुप चैट का भी है, जिसमें आर्यन को “कोकेन टुमॉरो” का  प्रस्ताव देते हुए देखा गया है. वहीं, एक चैट में आर्यन ‘एनसीबी’ के नाम पर अपने दोस्तों को धमकाते भी दिखे हैं. 

जेल में राम-सीता की कहानियां पढ़कर समय काट रहे Aryan Khan, लाइब्रेरी से ली 2 किताबें 

बेटे आर्यन से ऑर्थर रोड जेल में मिले शाहरुख खान, 15 मिनट चली दोनों की मुलाकात 

ड्रग्स मामले में अनन्या भी हैं एनसीबी की रडार पर

आर्यन खान के साथ ड्रग्स को लेकर हुई चैट के कारण अनन्या पांडे भी एनसीबी की रडार पर हैं. अनन्या से एनसीबी ड्रग्स मामले में दो बार पूछताछ कर चुकी है. एनसीबी की कार्रवाई में अनन्या से ड्रग्स से जुड़े कई सवाल पूछे गए थे. बीते दिन 25 अक्टूबर को अनन्या को तीसरी बार एनसीबी ने बुलाया था, लेकिन अनन्या पूछताछ में शामिल नहीं हुईं. दरअसल, अनन्या और आर्यन के बीच कुछ चैट्स हुई थीं, जिनमें ड्रग्स की लेनदेन को लेकर बातें थी.

कैसे हुई थी आर्यन खान की गिरफ्तारी?
आर्यन खान को एनसीबी ने 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. दरअसल, मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर होने वाली ड्रग्स पार्टी में आर्यन खान भी शामिल थे. क्रूज शिप पर एनसीबी ने छापा मारा था और वहां से आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को गिरफ्त में लिया था. हालांकि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिली थी. लेकिन एनसीबी की ओर से आर्यन पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं. 

Related posts